website counter widget

योगी और मायावती नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार : चुनाव आयोग

0

इस चुनावी सीजन में कई नेताओं ने विवादित बयान (Controversial Statement) दिए हैं। ऐसे ही उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने विवादित बयानों के कारण उन्हें चुनाव आयोग ने फटकार लगाईं हैं। अब वे इस चुनाव में प्रचार नहीं कर पाएंगे। दरअसल, चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने 48 घंटे के लिए मायावती के प्रचार पर तथा 72 घंटे के लिए सीएम योगी के प्रचार पर रोक लगा दी है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के प्रति सख्त रवैया अपनाया था, जिसके बाद आयोग ने यह कार्रवाई की है। कोर्ट ने कहा कि आप ऐसे मामलों को नजरअंदाज नहीं कर सकते । आपने ऐसे बयानों पर कुछ नहीं किया। आपको इन बयानों पर जरूर कार्रवाई करनी चाहिए।

Image result for YOGI MAYAWATI

सुप्रीम कोर्ट की फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को फटकार लगाईं है और कहा कि आप ऐसे मामलों को नजरअंदाज नहीं कर सकते। आपने ऐसे बयानों पर कुछ नहीं किया। आपको इन बयानों पर जरूर कार्रवाई करनी चाहिए। कोर्ट की फटकार के बाद आयोग ने कहा कि चुनाव आचार संहिता तोड़ने को लेकर वह नोटिस और एडवाइजरी जारी कर रहा है. वह न तो किसी को अयोग्य करार दे सकता है और न ही किसी पार्टी को डिरजिस्ट्रार कर सकता है?

Image result for YOGI MAYAWATI

सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने सवाल किया कि चुनाव आयोग क्या अपनी ताकत नहीं जनता है। वह चुनावी अभियान में हेट स्पीच और सांप्रदायिक बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग के अधिकारों की जांच करेगा। चीफ जस्टिस ने कहा कि वे इस मामले की कल सुबह 10:30 बजे सुनवाई करेंगे और मंगलवार को चुनाव आयोग का कोई प्रतिनिधि मौजूद रहें।

Image result for YOGI MAYAWATI

 

आज़म के खिलाफ सपा, ….द्रौपदी का चीरहरण हो रहा है

video : पीएम ने  करवाया पुलवामा हमला!

आज़म पर मुकदमा दर्ज, कहा – नहीं लडूंगा चुनाव!

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.