कांग्रेस ने मप्र में तीन उम्मीदवार किए घोषित

0

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। पहले चरण के मतदान के बाद कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई। कांग्रेस (Congress) की तरफ से शुक्रवार शाम को एक और सूची की घोषणा की गई। इस सूची में कांग्रेस ने 7 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। कांग्रेस की इस सूची में मध्यप्रदेश की तीन सीटें भी शामिल हैं। इस सूची में जो सबसे प्रमुख नाम रहा वह है ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का।

कांग्रेस की इस सूची में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम की भी घोषणा की गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनकी पारम्परिक सीट गुना से ही चुनावी मैदान में उतारा गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया पांचवी बार गुना लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं। इसके अलावा विदिशा और राजगढ़ सीट पर भी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। विदिशा से शैलेंद्र पटेल को चुनावी मैदान में उतारा गया है, जबकि राजगढ़ सीट से मोना सुस्‍तानी को पार्टी ने चुनावी अखाड़े में उतारा है।

Related image

कांग्रेस की तरफ से जारी की गई इस सूची में कुल 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। जिसमें मध्यप्रदेश की 3, पंजाब की 2, बिहार की 1, और जम्मू-कश्मीर की 1 सीट शामिल है। पूरी सूची में सिंधिया का नाम प्रमुख रहा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की इच्छा थी कि सिंधिया जैसे दिग्गज नेता को मुश्किल सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाए। इसके बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को किसी अन्य सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। लेकिन शुक्रवार देर शाम को कांग्रेस की सूची जारी होने के बाद सभी कयासों पर विराम लग गया। फिलहाल मध्यप्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से किसी भी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया गया है।

Related image

कांग्रेस की इस सूची में पंजाब की आनंदपुर साहिब सीट से मनीष तिवारी को और संगरुर सीट से केवल सिंह ढिल्लन को उम्मीदवार घोषित किया गया है। बिहार के वाल्मिकी नगर के लिए शाश्वत केदार को टिकट दिया गया है। जम्मू कश्मीर की लद्दाख सीट से रिजिन पालबार को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.