website counter widget

राहुल गाँधी की नाराजगी का अशोक गहलोत ने ऐसे दिया जवाब

0

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha election 2019) के परिणाम आने के बाद कांग्रेस (Indian National Congress)  अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कई नेताओं और अध्यक्ष इस्तीफे की पेशकश कर रहे हैं। वहीँ राहुल गाँधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बेटों को लोकसभा चुनाव का टिकट देने के बारे में सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जताई।

सभी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी में मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) , राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बेटे को टिकट देने पर सवाल उठाया था। राहुल की नाराजगी के बाद अब राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बयान सामने आया है।

Shankar Lalwani in Cabinet : मोदी के मंत्रिमंडल में इंदौर के शंकर!

 कांग्रेस अध्यक्ष की नाराजगी के बाद गहलोत ने कहा, “राहुल गांधी को अधिकार है कहने का, क्योंकि वह कांग्रेस अध्यक्ष हैं। किस नेता की कहां कमी रही कैंपेन के अंदर, किस नेता की निर्णय में कहां कमी रही? यह कहने का उन्हें अधिकार है। ऐसे वक्त में जब पोस्टमार्टम हो रहा है तो स्वाभाविक है कि यह कांग्रेस प्रेसिडेंट का अधिकार है कि वह कमियां बताएंगे सबको। हम लोगों ने उस पर डिस्कशन किए हैं। जो बातें अखबारों में आती हैं, किस संदर्भ में उन्होंने कही हैं, वे संदर्भ खत्म हो जाते हैं। मीडिया में जब संदर्भ से हटकर जब बात होती है तब उसके मायने दूसरे हो जाते हैं उस पर मैं कोई कमेंट नहीं करना चाहता। ”

Indian Cabinet Ministers List 2019 : अमित शाह को मिला गृह मंत्रालय, देखें मोदी के नए केंद्रीय मंत्रियों की सूची!

सीएम गहलोत ने आगे कहा, “पहले भी ऐसा समय आ चुका है, जिसमें हम कमजोर रहे, लेकिन बाद में पार्टी उबरी और सत्ता में भी आई।” राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश पर गहलोत ने कहा, ” वह तो वर्किंग कमेटी में सबके सामने आ चुकी है। उन्होंने पेशकश की पर पूरी वर्किंग कमेटी ने एकजुट होकर के एक स्वर से उसको रिजेक्ट कर दिया। उनको कहा गया कि आपको ही कमान संभालनी है। राहुल गांधी ने देश में मुद्दा आधारित राजनीति की है और देश इसे एप्रिशिएट करता है।

चाहे वोट हमें मिले हो या नहीं मिले हो पर हर व्यक्ति के जुबान पर है कि यह इंसान दिल से बोलता है। झूठ शॉर्ट टर्म के लिए जीत सकता है पर अंतिम जीत सत्य जीत की होती है। ” दरअसल, अशाेक गहलोत के बेटे जोधपुर से लोकसभा चुनाव लड़े थे और भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से बड़े अंतर से चुनाव हार गए हैं। इसी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने गुस्सा जाहिर किया था।

PM Modi in Varanasi LIVE Update Video : काशी में नमो

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.