यहां मिलती है सबसे महंगी डिश, कीमत है इतनी

0

आपने सड़क किनारे लगे चाट के ठेले पर या गलियों में सजने वाली दुकानों पर जायकेदार खाना खाया होगा। स्ट्रीट फूड का अपना अलग ही मज़ा है। सस्ता और स्वादिष्ट भी। वहीं अब भारतीय मध्यम वर्ग मामूली रेस्टोरेंट्स से लेकर फाइव स्टार होटल्स तक जाकर खाने का आनंद ले रहे हैं। लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय गुज़ारने के लिए अक्सर महंगे होटलों और रेस्टोरेंट्स में जा रहे हैं। आज हम आपको कुछ सबसे महंगी डिशेज के बारे में बताएंगे, जिन्हें चखने के लिए आपको जेब खाली करनी होगी।

ताजमहल होटल की सुशी (मुंबई)

जापानीज़ डिश सुशी की दीवानगी भारत में भी है। एक सुशी की कीमत 8,725 रुपए है। यहां पर सुशी अमरीकी शेफ मसाहरु मोरिमोटो द्वारा तैयार किया जाता है।

गोल्ड प्लेटेड डोसा – राजभोग (बेंगलुरु)

बेंगलुरु के राजभोग में डोसे पर 24 कैरेट की एक सुनहरी परत चढ़ाई जाती है और इसे चांदी की थाली में सर्व किया जाता है। इस डोसे की कीमत 1100 रुपए है।

बटर चिकन – अनारकली (हैदराबाद)

अनारकली के बटर चिकन को ब्लैक ऑलिव्स और धनिया पत्तियों से गार्निश किया जाता है। साथ ही डिश को बनाने में महंगे ईवियन स्प्रिंग वाटर का इस्तेमाल किया जाता है। ये एक बोरोसिल कंटेनर में पैक रहता है, ताकि इसका स्वाद बरकरार रहे। इस डिश की कीमत 6000 रुपए है।

पेकिंग डक – सीएचआई एनआई (नई दिल्ली)

सीएचआई एनआई उन लोगों के लिए है, जिन्हें शाही भोजन पसंद है। यहां सबसे महंगी डिश का नाम है पेकिंग डक, जिसकी कीमत 5,200 रुपए है।

– पिज्जा – क्यूबे, लीला पेलेस (नई दिल्ली)

यहां मिलने वाले पिज्जा में टॉपिंग के लिए एक महंगे लॉबस्टर का इस्तेमाल किया जाता है। पिज्जा के साथ वोडका भी परोसी जाती है। इस पिज्जा की कीमत 10,000 रुपए है।

Share.