website counter widget

*टीएमसी की रैली में शत्रुघ्न सिन्हा शामिल* पार्टी लेंगी संज्ञान, होगी कड़ी कार्रवाई*

पुरुषों को भी रखना चाहिए अपने चेहरे का ध्यान…

0

महिलाओं की तुलना में पुरुषों की त्वचा में अधिक कोलेजन और इलास्टिन होता है, जिस वजह से उनकी त्वचा मोटी और मजबूत होती है। यही कारण है कि आयु बढ़ने के निशान महिलाओं की तुलना में पुरुषों के चेहरे पर देर से नज़र आते हैं। फिर भी पुरुषों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपनी त्वचा का नियमित रूप से क्लिंजिंग के द्वारा ध्यान रखें।

नियमित रूप से क्लिंजिंग करें

पुरुषों को किसी सौम्य फेसवाश से दिन में दो बार चेहरा धोना चाहिए क्योंकि दिनभर में त्वचा सूखी तैलीय हो जाती है और उसके छिद्र भर जाते हैं। इसलिए क्लिंजिंग नियमित रूप से करें।

एक्सफोलिएशन

त्वचा पर धूल और तेल जमकर एक परत बना लेता है, जिससे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या पैदा होती है। एक्सफोलिएशन त्वचा की परत को उतारता है और त्वचा को चिकना और मुलायम बनाता है।

नमी

क्लिंजिंग और एक्सफोलिएशन के बाद त्वचा को नमी प्रदान करना बेहद ज़रूरी है ताकि आपकी त्वचा मुलायम और नरम रहे। मॉइश्चराइजिंग क्रीम से त्वचा को सही मात्रा में नमी मिलती है और यह हाइड्रेटेड और स्वच्छ रहता है।

एसपीएफ को न भूलें

एसपीएफ आपकी त्वचा की देखल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह त्वचा को हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाता है, जिसके कारण सनबर्न और टैनिंग पैदा होती है। इससे उम्र से पहले ही त्वचा पर झुर्रियां दिखने लगती है।

आंख से आसपास की त्वचा

आंखों के आसपास की त्वचा बेहद संवेदनशील होती है। आंखों के चारों ओर की त्वचा को कोमल और नम रखने से सृजन और झुर्रियों की समस्या नहीं होती।

Share.