रोजाना सेक्स करने के फायदे जानकर चौंक जाएंगे

0

सेक्स हर किसी इंसान के लिए बेहद जरूरी चीज़ है क्योंकि यह हम सभी की जिंदगी का एक बेहद अहम हिस्सा होता है। इस विषय पर बात करना भले ही हमारे देश में वर्जित हो लेकिन इसे हम अनदेखा नहीं कर सकते। व्यक्ति चाहे शादी-शुदा हो या फिर सिंगर हर किसी को सेक्स से जुड़े फायदों के बारे में जानकारी जरूर होना चाहिए। यह महिला और पुरुष हर किसी के लिए जानना बेहद जरूरी है। क्योंकि सेक्स एक ऐसी क्रिया है जो महिला और पुरुष दोनों को ही आनंद देती है। यह दोनों की सहमति के बिना नहीं किया जा सकता। सेक्स के लिए महिला और पुरुष की सहमति होना बेहद आवश्यक होती है।

हाल ही में सेक्स को लेकर किए गए एक शोध में इस बात का खुलासा किया गया है कि सेक्स के दौरान महिला और पुरुष दोनों के शरीर में एक विशेष तरह का केमिकल कंपाउंड मस्‍तिष्‍क में रिलीज होने लगता है। इसी की वजह से सेक्स के बाद व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक तनाव से आजादी मिलती है और वह रिलेक्स फील करता है। इतना ही नहीं इस शोध में यह भी कहा गया है कि रोजाना सेक्स करने से कई तरह की बीमारियों से बचाव किया जा सकता है। सेक्स से इंसान को तनाव से छुटकारा मिलता है और इससे दिल संबंधी बीमारियों से भी निजात मिलती है।

शोधकर्ता बताते हैं कि सेक्स के दौरान हमारे शरीर में डोपामाइन नामक एक तरल निकलता है। यह तरल हमारे शरीर को स्‍ट्रेस हार्मोन यानी तनाव से लड़ने में मदद करता है। वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि सेक्स एक सबसे अच्छा व्यायाम है। शोधकर्ताओं का कहना है कि यदि आप जिम में जाकर कसरत करते हैं और 30 मिनट तक अपना पसीना बहाते हैं तो आप रोजाना सेक्स करके इससे आसानी से बच सकते हैं।

रोजाना सेक्स से चेहरे पर झ‍ुर्रियां नहीं दिखती। यानी कि यह आपको हमेशा जवान बनाए रखता है। इसके अलावा रोजाना सेक्स से व्यक्ति बेहतर नींद लेता है और उसकी ख़ूबसूरती में निखार आता है। जो महिलाएं रोजाना सेक्स करती हैं उनकी सुंदरता काफी निखार जाती है और उन्हें गैस की समस्या से भी निजात मिलती है। इसके अलावा उन्हें मासिक धर्म में भी किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं होती।

Share.