महिलाओं को सेक्स के दौरान पसंद आती हैं ये चीज़ें

0

सेक्स यानि संभोग जिसका मज़ा हर कोई लेना चाहता है। यह हर किसी के जीवन का सबसे अहम हिस्सा है। सेक्स को लेकर कई सारे शोध भी किए गए हैं। कई शोधों के निष्कर्ष से यह सामने आया है कि सेक्स न सिर्फ इंसान को तनाव से राहत दिलाता है बल्कि नियमित रूप से सेक्स करने वाले लोगों का दिमाग भी बेहद शार्प होता है। वैसे सेक्स प्यार भरे रिश्ते को और भी मजबूती प्रदान करता है (Sexual Intercourse)। आपसी रिश्तों में मधुरता लाने में सेक्स का बहुत बड़ा योगदान होता है। सेक्स को लेकर और भी कई बाते हैं जिन्हें जानना हर व्यक्ति के लिए जरूरी है।

संभोग के दौरान हर व्यक्ति की अपनी-अपनी फैंटसी होती है। हर व्यक्ति सेक्स को अपनी तरह से एन्जॉय करना चाहता है। जहां पुरुषों की चाहत अलग होती है वहीं महिलाएं भी सेक्स के दौरान अपने साथी से कुछ चाहत रखती हैं। लेकिन पुरुष हो या महिला सेक्स के दौरान अपने साथी की चाहत को नहीं समझ पाते।

यह हमेशा से ही एक शोध का विषय रहा है। जहां महिलाएं यह जानने की कोशिश करती हैं कि सेक्स के दौरान उनका साथी उनसे क्या चाहता है, तो वहीं इस बात को लेकर पुरुष महिलाओं से ज्यादा परेशान रहते हैं।

हालिया एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि ज्यादातर महिलाएं सेक्स के दौरान संबंध बनाने से ज्यादा फोरप्ले पसंद करती हैं। जब भी जोड़े बिस्तर पर सेक्स के लिए जाते हैं तो उनमें से महिला साथी की पहली चाह फोरप्ले की होती है। जबकि कई पुरुष फोरप्ले से दूर भागते हैं।

इस शोध में यह सामने आया कि कई महिलाओं का मानना है कि सेक्स से पहले फोरप्ले से उनकी उत्तेजना काफी बढ़ जाती है। यह उत्तेजना काफी अलग तरह की होती है। ज्यादातर महिलाओं का कहना है कि इससे उन्हें बेहद ही अच्छा महसूस होता है और उन्हें संतुष्टि प्राप्त होती है।

Share.