सेक्स के लिए महिलाएं इस तरह करती हैं पहल

0

शादीशुदा जिंदगी में सेक्स लाइफ का बेहतर होना बेहद ही जरूरी होता है। आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने साथी के लिए टाइम नहीं निकाल पाते जिस वजह से कई बार उनकी सेक्स लाइफ पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। हालांकि कई कपल्स ऐसे भी होते हैं जो एक दूसरे को समझते हैं और वक़्त भी देते हैं। इस तरह उनकी सेक्स लाइफ और भी बेहतर हो जाती है। वहीं कई लोग मानते हैं कि सेक्स को लेकर कभी भी महिलाएं पहल नहीं करती जबकि इसके लिए पुरुष को ही आगे आना पड़ता है। इसी कारण भी कई बार कपल्स की सेक्स लाइफ प्रभावित होती है क्योंकि पुरुष जब थका हारा घर आता है तो वह महिला साथी से इसकी उम्मीद करता है।

हालांकि सेक्स की पहल केवल पुरुष करते हैं यह बात पूरी तरह से सच नहीं है। दरअसल एक शोध में यह बात सामने आई है कि जितना पुरुष सेक्स के लिए उत्सुक होते हैं उनसे कहीं ज्यादा उत्सुकता महिलाओं को होती है। महिलाएं भी सेक्स के लिए पहल करती हैं। शोध में बताया गया कि सेक्स के लिए महिलाएं भी कदम आगे बढ़ाती हैं और पुरुष को इशारे से समझाती हैं। लेकिन महिलाएं के इशारे पुरुष समझ नहीं पाते। शोध में इस बात का खुलासा हुआ कि यदि महिलाएं सेक्स चाहती हैं तो वे खुद पहल कर लेती हैं।

हालांकि शोध में कहा गया कि महिलाओं का पहल करने का तरीका पुरुषों से काफी भिन्न होता है। ऐसे में पुरुषों को उनके इशारे को समझना चाहिए कि महिलाएं क्या चाहती हैं। महिलाओं के इन इशारों को समझना बेहद जरूरी है। तो चलिए जानते हैं क्या हैं महिलाओं के इशारे।

सबसे पहले तो महिलाएं अपने पार्टनर का मूड चेक करती हैं। अगर उनके पार्टनर का मूड सही है तो वे अपने पार्टनर से प्यार भरी मीठी-मीठी बातें करती हैं।

जब भी महिलाएं अपने पार्टनर से सेक्स करना चाहती हैं तो वे बेहद ही उत्तेजक और आकर्षक कपड़े पहनती हैं। ताकि उनका पार्टनर भी सेक्स के लिए तैयार हो जाए।

जब भी महिलाओं को सेक्स की जरूरत होती है और वे अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाना चाहती हैं तो वे अक्सर रोमांटिक गाने चलती हैं। पुरुषों को यह इशारा जरूर समझना चाहिए।

महिलाएं जब भी सेक्स की पहल करती हैं तो वे बहाने से अपने पार्टनर को बार-बार छूती हैं। यह महिलाओं का पहल करने का तरीका होता है जिसे हर पुरुष को समझना चाहिए। पति के पसंद का खाना बनाना भी महिलाओं की पहल का एक पहलू होता है।

Share.