महिलाओं को सेक्स के दौरान इसलिए नहीं आता कंडोम पसंद

0

आज भी भले लोग सेक्स के विषय पर बात करने से कतराते हों लेकिन आज के युवा शारीरिक संबंध स्थापित करने में जरा भी नहीं सोचते। जरा सी नजदीकियां बढ़ जाने पर ज्यादातर कपल्स शारीरिक संबंध स्थापित कर लेते हैं। हालांकि सेक्स हर किसी की आवश्यकता होती हैं। और शारीरिक संबंधों से रिश्तों को नई मजबूती मिलती है। सेक्स प्यार जताने का ही एक ख़ास तरीका होता है। हालांकि सभी कपल्स सेफ सेक्स को लेकर ज्यादा गभीर होते हैं। हर पार्टनर सेफ सेक्स चाहता है।

जब भी कोई कपल्स शारीरिक संबंध स्थापित करते हैं तो वे सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हैं। हालांकि लड़कियां इसे लेकर ज्यादा सावधानी रखती हैं। सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल करना सबसे बेहतर उपाय होता है। लेकिन अधिकतर पुरुषों को सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तमाल पसंद नहीं होता। लेकिन आपको यह बात जान लेनी चाहिए कि कंडोम के इस्तमाल से एचआईवी का संक्रमण रोका जा सकता है।

हालांकि लड़का सुरक्षा को लेकर बेहद ज्यादा चिंतित होती हैं इसके बावजूद कई लड़कियां कंडोम के इस्तेमाल को नापसंद करती हैं। ज्यादातर लड़कियों को कंडोम का इस्तमाल पसंद नहीं होता और वे अपने पार्टनर को सेक्स के दौरान इसे ना इस्तेमाल करने के लिए कहती हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर लड़कियों को कंडोम का इस्तमाल क्यों पसंद नहीं आता।

कई लड़कियों की यह शिकायत होती है कि जब वे अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध स्थापित करती हैं। ऐसे में उनका पार्टनर जब कंडोम का इस्तेमाल करता है तो उन्हें चरमसुख की प्राप्ति नहीं होती।

अधिकतर लड़कियों का कहना है कि जब तक स्किन से स्किन का कांटेक्ट नहीं होता तब तक उन्हें मज़ा नहीं आता। वे स्किन से स्किन का कांटेक्ट ज़्यादा पसंद करती हैं और इसी से उन्हें पूर्ण संतुष्टि प्राप्त होती है।

वहीं कई लड़कियों और महिलाओं ने बताया कि उन्हें कंडोम की सुगंध पसंद नहीं आती और इसी वजह से वे अपने पार्टनर को इसका इस्तमाल न करने की सलाह देती हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कई बार कंडोम के इस्तेमाल से उन्हें एलर्जी हो जाती है और उनके प्राइवेट पार्ट में जलन व खुजली की शकायत हो जाती है।

Share.