इस सेक्स पोजीशन से महिलाएं जरूर होती हैं प्रेग्नेंट

0

शादीशुदा जिंदगी के बाद हर महिला की मां बनने की इच्छा जाग्रत हो जाती है। हालांकि महिलाओं के लिए गर्भधारण करने का सबसे उपयुक्त समय 23 से 31 वर्ष की आयु में माना जाता है। इस आयु सीमा के बाद महिलाओं को गर्भधारण करने में काफी परेशानियां उठानी पड़ती हैं। हालांकि महिलाओं का गर्भधारण करना सेक्स पोजीशन पर भी निर्भर करता है। इस बारे में वात्‍सयायन के कामसूत्र में सम्पूर्ण जानकारी दी गई है। इसमें उन सेक्स पोजीशन के बारे में बताया गया जिससे महिलाओं को गर्भ धारण करना आसान हो जाता है। इस बात को डॉक्टरों द्वारा भी प्रमाणित किया जा चुका है।

इस अंग को छूते ही संबंध बनाने को मचल जाएगी हर लड़की

गर्भधारण करने के कुछ पोजीशन के बारे में जानकारी दी जा रही है। वात्‍सयायन के कामसूत्र के अनुसार द मैन ऑन टॉप पोजीशन महलाओं को गर्भ धारण करने में सबसे ज्यादा कारगर होती है। इस पोजीशन में सेक्स करने से पुरुष के शुक्राणु महिलाओं के गर्भाशय में आसानी से सीधे प्रवेश कर जाते हैं।

इसके अलावा डॉगी स्‍टाइल सेक्स पोजीशन भी महिलाओं को आसानी से गर्भ धारण करने में सहायता करती है। इस पोजीशन में महिला घुटनों और हाथ के बल लेट जाती है और उसका पार्टनर पीछे से सेक्स करता है। इस स्थिति में शुक्राणुओं को महिला के गर्भाशय तक पहुंचने में आसानी होती है और महिला आसानी से गर्भ धारण कर सकती है।

शोधकर्ताओं ने भी इन दोनों पोजीशन को गर्भ धारण करने का सबसे अच्छा तरीका माना है। वहीं शोधकर्ताओं का कहना है कि जल्द गर्भ धारण करने के लिए द मैन ऑन टॉप सेक्स पोजीशन ज्यादा कारगर है। इस पोजीशन को लेकर भी कई तरह के शोध किए गए हैं। शोधकर्ताओं ने पाया कि इस पोजीशन में सेक्स करने से गर्भ धारण करने की संभावना 90 प्रतिशत तक होती है।

चुटकियों में सेक्स के लिए तैयार हो जाएगी आपकी साथी

Share.