आखिर क्यों धोखा देती हैं महिलाएं? जाने वजह

0

अगर किसी को प्यार में धोखा मिले तो इसे हमेशा पुरुषों से ही जोड़कर देखा जाता है। अक्सर यही माना जाता है कि लड़के ही प्यार में धोखा देते हैं। लेकिन यह पूरी तरह से सच नहीं हैं। शादीशुदा जिंदगी में भी हर बार पति ही अपनी पत्नी को धोखा नहीं देता। कई मामलों में पत्नियां अपने पति को धोखा देती (Why Woman Cheat On Her Husband) हैं। इस बात का खुलासा एक सर्वे में हुआ। दरअसल मैरिटल एंड फैमिली थेरेपी द्वारा कराए गए एक सर्वे में यह बात सामने आई है। यह सर्वे वर्ष 2012 में कराया गया था। इस सर्वे में जहां 22 प्रतिशत पुरुषों ने अपनी पत्नी को धोखा दिया, तो वहीं 14 प्रतिशत पुरुषों ने अपनी पत्नियों से धोखा खाया।

सर्वे में इस बात का भी खुलासा हुआ कि पुरुषों ने शारीरिक जरूरत की वजह से अपनी पत्नियों को धोखा दिया। वहीं महिलाओं ने भावनात्मक वजह से अपने पतियों को धोखा दिया (Why Woman Cheat On Her Husband)। इस सर्वे में यह बात निकलकर सामने आई कि जब महिलाओं को अपने पार्टनर से इमोशनल सपेार्ट नहीं मिल पाता तो वे अन्य साथी के साथ अटैच हो जाती हैं। हालांकि सिर्फ यही वजह नहीं थी, बल्कि और भी कई वजह सामने आई हैं जिसकी वजह से महिलाएं अपने पति को धोखा देती हैं। चलिए जानते हैं क्या हैं वह वजह जिसकी वजह से महिला अपने पति को धोखा देने के बारे में सोचती है।

किसी भी महिला को जब अपने साथी से वैसा प्यार, अपनापन और अहमियत नहीं मिलती जैसा वे चाहती हैं, या उम्मीद करती हैं, तो उनके मन में अन्य साथी का विचार पनपने लगता है। इसी वजह से महिलाएं अपने साथी को धोखा देती (Why Woman Cheat On Her Husband) हैं।

कई मामलों में महिलाएं अपने साथी से किसी न किसी बात का बदला लेने केलिए भी उन्हें धोखा देती हैं। किसी महिला को अपने पति या साथी से धोखा मिलता है तो बदले में वे भी उन्हें धोखा देती हैं।

शारीरिक सुख न मिल पाने और असंतुष्ट रह जाने की वजह से भी महिलाएं अपने पति को धोखा देने लगती हैं।

कई बार महिलाएं अपने शरीर की बनावट की वजह से भी अपने साथी से ताने सुनती हैं। फिगर और रंग व खूबसूरती को लेकर बार-बार बातें मिलने के कारण उनके मन में धोखा देने का विचार आने लगता है। हालांकि ज्यादातर मामलों में महिलाएं धोखा नहीं देना चाहती लेकिन खुद को साबित करने के लिए दूसरे मर्द की तरफ रुख कर लेती हैं।

Share.