जाने महिलाएं क्यों करती हैं सेक्स से इंकार?

0

संभोग न सिर्फ आपके आनंद को बल्कि यह आपके भावनात्मक संबंध को भी मजबूत करता है। लेकिन कई बार शादीशुदा लोगों की जिंदगी में अंतरग के यह पल ख़त्म होने लगते है। दोनों संभोग को लेकर एक-दूसरे से दूरी बनाने लगते हैं। संभोग में कमी के कारण जोड़ों के बीच में मन-मुटाव भी बढ़ने लगता है। छोटी-छोटी बातों में झगड़े भी शुरू हो जाते हैं। कई बार इस इसके कारण बहुत साधारण होते हैं लेकिन पार्टनर इसे रिश्ते में खोती हुई दिलचस्पी को मानते हैं। उन्हे लगता है कि उनका पार्टनर इस रिश्ते से खुश नहीं है। आइए जानते हैं कि आखिर सम्भोग में कमी किस वजह से आती हैं।

सबसे पहले आपको बता दें कि लड़के और लड़कियों के हाइजीन को लेकर अलग-अलग पैमाने होते हैं। आपकी सेक्स लाइफ पर इनका असर पड़ता है। अगर आपके शरीर से पसीने की दुर्गन्ध आती है तो यह आपके पार्टनर को आपसे दूर रहने पर मजबूर कर सकती है। यहां आपको यह जानना बेहद जरूरी है कि लड़कियां स्मेल को लेकर बेहद ही संवेदनशील होती हैं।

ऐसे में अगर पुरुष साथी हाइजीन को मेनटेन करके नहीं रखते तो उनकी महिला साथी उनसे कतराने लगती है। अगर आप इन सबसे बचना चाहते हैं और अपने अतरंग पलों को और भी रोमांटिक बनाना चाहते हैं तो अपनी साथी के साथ बिस्तर पर जाने से पहले नहा लें।

लड़कियां इन्फेक्शन होने के डर से बेहद ही ज्यादा हाइजीन रहती हैं। उन्हें सम्भोग के दौरान इसके आभाव में इन्फेक्शन होने का कुछ ज्यादा ही डर बना रहता है। इसी वजह से वे बिना वजह किसी तरफ का कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती।

कई बार महिला साथी पूरे मूड होने के बाद भी हाइजीन के आभाव में संभोग से इंकार कर देती है। अगर पुरुष साथी हाइजीन को मेंटेन नहीं करते तो महिला साथी अपनी इच्छा को मार देना सही समझती है बजाय बिना वजह की रिस्क लेने से। इसलिए जब भी आप अपनी महिला साथी के साथ हमबिस्तर होने जाएं तो हाइजीन और सुरक्षा का ध्यान जरूर रखें।

Share.