website counter widget

क्यों घटती है महिलाओं की सेक्स में रुचि?

0

संभोग ज्यादातर मामलों में महिलाएं ही इस समस्या से जूझती हैं। नेचुरल लूब्रिकेंट की कमी के कारण संभोग पीड़ादायक हो सकता है। ऐसे में आपको अच्छे लूब्रिकेंट का इस्तेमाल करना चाहिए। लेकिन इस बारे में पहले आपको अच्छी तरह से रिसर्च कर लेनी चाहिए।दीशुदा ज़िन्दगी में बेहद ही अहम रोल निभाता है (Women Lose Sex Interest)। लेकिन यदि पार्टनर्स में सेक्स को लेकर रूचि कम होने लगे तो यह तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है। कई बार ऐसा होता है कि पार्टनर्स के बीच इमोशनली और फिजिकली दूरी आ जाती है। मतलब कि दोनों का एक-दूसरे के प्रति लगाव कम हो जाता है।

ब्रेस्ट मसाज से बढ़ती है सेक्स उत्तेजना और होते हैं बेमिसाल फायदे

इसी वजह से संभोग की इच्छा में कमी आने लगती है। देखा जाए तो यह समस्या महिला और पुरुष दोनों में होती है लेकिन महिलाएं इस बारे में बात करने से हिचकिचाती हैं। अगर ऐसी स्थिति हो तो ऐसे में पति को अपनी पत्नी की भावना को समझाना चाहिए। पति को सपॉर्टिव होना बहुत जरूरी होता है। हालांकि कुछ उपाय हैं जिसे अपनाकर दोनों पार्टनर अपने जोश को फिर से वापस पा सकते हैं और उनकी सेक्स में रूचि भी फिर से बढ़ने लगती है।

ज्यादातर मामलों में महिलाएं ही इस समस्या से जूझती हैं। नेचुरल लूब्रिकेंट की कमी के कारण संभोग पीड़ादायक हो सकता है। ऐसे में आपको अच्छे लूब्रिकेंट का इस्तेमाल करना चाहिए। लेकिन इस बारे में पहले आपको अच्छी तरह से रिसर्च कर लेनी चाहिए।

करने जा रहे हैं फर्स्ट KISS तो इन बातों का रखे ध्यान

रोजाना की वही बोरिंग सेक्स लाइफ से लोग जल्दी ही ऊब जाते हैं और इसी वजह से कई पार्टनर्स की सेक्स में रूचि ख़त्म होने लगती हैं (Women Lose Sex Interest)। अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो एक-दूसरे को सरप्राइज देते रहें। कभी-कभी वीकेंड पर कहीं घूमने जाना आपकी रूचि को बढ़ा सकता है।

अगर आप हमेशा ही अपने बैडरूम को सेक्स के लिए चुनते हैं तो यह आपके पार्टनर की रूचि को ख़त्म कर सकता है। इसलिए जरूरी है कि अलग-अलग जगह पर सेक्स को एन्जॉय करें। ऐसा करने से आपकी महिला साथी भी एन्जॉय करेगी और उसका सेक्स में इंटरेस्ट भी बना रहेगा।

यह सभी उपाय करने पर भी यदि बात बनती नज़र नहीं आ रही हो तो अपने पार्टनर से पूरी तरह से खुलकर बात करें। अपनी पार्टनर की हर बात को ध्यान से सुने और समझे कि उसे क्या समस्या है (Women Lose Sex Interest)। कई बार समस्या फिजिकल हो सकती है जिस वजह से उसका इंट्रेस्ट ख़त्म होता जा रहा हो।

वियाग्रा से भी कई गुना ज्यादा ये फल बढ़ाते हैं सेक्स पावर

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.