website counter widget

सेक्स के दौरान कंडोम से इसलिए दूर भागती हैं लड़कियां

0

सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम बेहद जरूरी है और कई कपल्स सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल भी करते हैं। लेकिन अधिकतर लड़कियां कंडोम से बेहद चिढ़ती हैं। आखिर कंडोम में ऐसा क्या है जिससे लड़कियों को उससे इतनी नफरत होती है? वैसे तो हर लड़की सेक्स के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखती है लेकिन फिर भी उन्हें कंडोम से नफरत होती है। इसकी वजह जब आप जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे।

कई महिलाओं की शिकायत होती है कि कंडोम की वजह से न तो उन्हें आनंद मिलता है न ही चरमसुख की प्राप्ति हो पाती है। इसी को लेकर एक यूनिवर्सिटी द्वारा इस पर शोध किया गया।

अपने शोध में यूनिवर्सिटी ने 14 से लेकर 17 साल तक की 80 हजार लड़कियों को शामिल किया। टीन एजर्स लडकियों पर किया गया यह शोध अपनी तरह का पहला और अनोखा सर्वे था।

इस शोध के दौरान इन सभी लड़कियों से उनकी दिनचर्या और स्कूल की गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की गई। इसके बाद उनकी स्कूल की दिनचर्या और उनके सेक्सुअल रिलेशन के बीच मुख्य कड़ी को खोजा गया।

द जर्नल ऑफ एडोलिसेंट हेल्थ द्वारा इस शोध को किया गया। यह शोध पूरे 10 वर्षों तक चला और हर लड़की के बारे में गहनता से अध्ययन किया गया।

इस शोध में यह सामने आया कि सेक्सुअल रिलेशन के दौरान कई लड़कियों की यह शिकायत थी उनके पार्टनर द्वारा कंडोम का इस्तेमाल किए जाने पर उन्हें आनंद और चरमसुख की प्राप्ति नहीं होती।

ज्यादातर लड़कियों ने माना कि उन्हें स्किन से स्किन का डायरेक्ट कॉन्टेक्ट पसंद है। वहीं इस शोध में शामिल कई लड़कियों का कहना है कि उन्हें कंडोम की सुगंध से एलर्जी होती है। वहीं कई लड़कियां ऐसी भी थी जिन्हें कंडोम के इस्तेमाल के बाद एलर्जी का सामना करना पड़ा था।

हालांकि इन सभी के बीच लड़कियों ने माना की सेक्स के दौरान सुरक्षा का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। सुरक्षा के लिए कंडोम सबसे सरल और बेहतर तरीका होता है।

वहीं शोधकर्ताओं का कहना है कि सेक्स के लिए सही साइज के कंडोम का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है वरना यह सेक्स के आनंद को किरकिरा कर सकता है। इसके अलावा कंडोम के साथ सही तरह के लूब्रकन्ट का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है। यह आपके आनंद को दोगुना कर देता है।

दिन के समय में सेक्स मतलब…

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.