website counter widget

मेंटल स्ट्रेस कम करने के लिए पहने अपने पार्टनर के कपड़े

0

हर कपल्स के बीच एक बेहतर तालमेल जरूर होता है। रिश्तों में प्यार बनाए रखने के लिए ये बेहद जरूरी भी होता है। वहीं अधिकतर फीमेल पार्टनर(Sniffing Your Partner’s Top) अपने पार्टनर के कपड़े पहन लेती है। हालांकि मामलों में मेल पार्टनर अपनी साथी की इस हरकत पर गुस्सा हो जाते हैं। लेकिन यदि आप भी अपने पार्टनर की शर्ट, टी-शर्ट या हूडी पहन लेती हैं तो यह आपके लिए बेहद फायदेमंद खबर है। दरअसल एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि जो लड़कियां अपने पार्टनर के कपड़ों को पहनती हैं उन्हें मेंटल स्ट्रेस बेहद कम होता है। इतना ही नहीं यदि आपको घबराहट होती है या डर महसूस होता है तो भी आप आपने मेल पार्टनर के कपड़ों को पहन सकती हैं।

कहीं आप तो नहीं पड़ गए किसी के प्यार में, इस तरह जाने

हाल ही में ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक शोध में इस बात का पता चला है कि ऐसी कोई भी चीज़ जिसमे आपके पार्टनर की महक हो वह आपके स्ट्रेस, अकेलेपन और घबराहट को दूर करने में बेहद महत्वपूर्ण भूमका निभाते हैं। इसके लिए शोधकर्ताओं के दल ने अलग-अलग महिलाओं को चुना और तीन अलग-अलग तरह के सेंट सुंघाए। जो तीन सेंट उन्हें सूंघने के लिए कहा गया था उसमें एक उनके पार्टनर(Sniffing Your Partner’s Top) का था, दूसरा किसी अजनबी का और तीसरा न्यूट्रल।

कम उम्र में सेक्स करना होता है जानलेवा

वहीं इन महिलाओं को उनके पार्टनर के वे कपड़े पहनने को दिए गए जिसे उनका पार्टनर 24 घंटे तक पहन चुका था। 24 घंटे तक पार्टनर द्वारा पहने जाने पर उन कंपड़ों में पार्टनर की महक समा गई थी। इसके बाद जब महिलाओं ने अपने पार्टनर की शर्ट को सूंघा उसके बाद उनका एक मॉक जॉब इंटरव्यू लिया गया। इसमें उन सभी महिलाओं से कुछ मेंटल टास्क करवाए गए। यह टास्क केवल महिलाओं का मेन्टल स्ट्रेस बढ़ाने के लिए करवाए गए थे।

इस तरह की लड़कियों पर लट्टू हो जाते हैं लड़के

इसमें सामने आया कि जिन महिलाओं ने अपने पार्टनर के कपड़े पहने थे उनका मेन्टल स्ट्रेस बाकी महिलाओं की तुलना में बेहद कम था। वहीं जिन महिलाओं ने अजनबियों के कपड़े पहने थे उनका स्ट्रेस का लेवल ज्यादा देखा गया।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.