रोजाना सेक्स रखता है फिजिकली फिट

0

आज के दौर में लोग सेक्स को लेकर काफी जागरूक हो चुके हैं। हालांकि अभी भी इस विषय पर बात करने से लोग कतराते हैं और शर्म व संकोच की वजह से इस विषय पर बात नहीं करते। लेकिन जब वे अपने पार्टनर के साथ होते हैं तो ये पल उनकी लाइफ के सबसे हसीं पल होते हैं। हालांकि अभी कई लोग रूढ़िवादी विचारों के होते हैं और सेक्स को पाप समझते हैं। कई लोग तो यह तर्क भी देते हैं कि सेक्स कम करना चाहिए जबकि आपको बता दें की सेक्स से बेहतर एक्सेर्साइज़ कोई भी नहीं होती। इस बात का खुलासा कई शोधों में भी हो चूका है।

इस तरह के लड़कों पर मर मिटती हैं लड़कियां

सेक्स को लेकर अभी भी लोगों काफी भ्रांतियां फैली हुईं हैं लेकिन समय के साथ-साथ लोगों की सोच और समझ बदली है। वहीं सेक्स को लेकर भी तरह-तरह के शोध किए जाते हैं और किए जा रहे हैं। (How to stay fit forever) जो लोग समझते हैं कि सेक्स कम से कम करना चाहिए वरना इससे परेशानी खड़ी हो सकती है तो उनके लिए आज हम सेक्स के ऐसे फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद उनके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए जानते हैं सेक्स के इन फायदों के बारे में।

रोजाना सेक्स रखता है फिजिकली फिट

जैसा कि शोध में यह सामने आ चुका है कि सेक्स से मानव शरीर को बहुत फायदा पहुंचता है। (How to stay fit forever) शोध में यह बात सामने आई है कि जो लोग रोजाना सेक्स करते हैं उनके शरीर पर बहुत फर्क पड़ता है। और उससे कई तरह की परेशानियों से निजात भी मिलती है। एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि जो पुरुष महीने में केवल एक बार ही सेक्स करते हैं उनकी तुलना में जो पुरुष हफ्ते भर में दो बार से भी ज्यादा बार सेक्स करते हैं उन्हें हार्ट अटैक का खतरा बेहद कम हो जाता है।

40 के बाद बेहद कामुक और सेक्सी हो जाती हैं महिलाएं

एक अन्य शोध में इस बात का पता चला है कि जो लोग रोजाना सेक्स करते हैं उनकी इम्यूनिटी पावर इम्प्रूव होती है।(How to stay fit forever) इम्यूनिटी पावर के बढ़ने से शरीर के अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है जिससे बुखार, सर्दी, जुखाम जैसी बीमारियां दूर रहती हैं।

आज के दौर में लोगों की भागदौड़ काफी बढ़ गई है। लोगों को शारीरिक थकान के साथ ही मानसिक थकान भी हो जाती है। वहीं शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि सेक्स से मानसिक और शारीरिक थकान व तनाव से छुटकारा मिलता है।

Share.