website counter widget

महिलाओं को करना है पूर्ण संतुष्ट तो यह तरीका अपनाएं

0

महिलाओं को सेक्स उनकी बॉडी इमेज की वजह से थोड़ा असहज बना देता है। यही वजह है कि कई महिलाएं सेक्स की इच्छा होने पर भी खुद को असहज महसूस करती हैं और अपने पार्टनर से खुलकर इस विषय पर बात नहीं कर पाती। एक शोध में खुलासा हुआ कि जो महिलाएं या लड़कियां अपनी बॉडी को लेकर खुद सहज महसूस नहीं करती वे अपने पार्टनर के सामने बेहद ज्यादा शर्म और संकोच में रहती हैं। कई लड़कियों के इसी वजह से ब्रेकअप भी हो जाते हैं या फिर उनके रिश्तों में दरार पड़  जाती है।

शोध में पता चला है कि इन वजहों के कारण कई जोड़ों की सेक्स लाइफ भी प्रभावित होती है और तो और ऐसा सोचने वाली महिलाओं या लकड़ियों को सेक्स में संतुष्टि भी प्राप्त नहीं होती।

थेरपिस्ट्स का मानना है कि सिर्फ एक चीज़ को अपना कर महिलाएं अपने सेक्शुअल एक्सपीरियंस को और बेहतर बना सकती हैं। सबसे पहले तो वे अपने फिगर को लेकर सहज बने और खुलकर अपने पार्टनर से मिलें और बात करें।

वहीं पुरुषों को भी अपनी महिला साथी की तारीफ करना चाहिए। सुनने में यह बहुत ही छोटी सी चीज़ लगती है लेकिन शोध के निष्कर्ष बताते हैं कि लड़कियों की तारीफ और उनके फिगर को लेकर उन्हें कॉम्प्लिमेंट करना आपकी लाइफ और सेक्स लाइफ दोनों में काफी अंतर ला सकते हैं।

एक शोध में लगभग 200 महिलाओं को शामिल किया गया था जिनकी उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच थी। इस शोध में उनसे कई सवाल किए गए जो उनके बॉडी और फिगर के बारे में थे। जैसे कि उनके पार्टनर उनकी बॉडी के बारे में क्या सोचते हैं?

इतना ही नहीं उन महिलाओं से सेक्स लाइफ से जुड़े भी कई सवाल किए गए। इस शोध में यह खुलासा हुआ जिन महिलाओं के पार्टनर उनके लुक्स, उनकी बॉडी और उनके फिगर की हमेशा तारीफ करते हैं, उन महिलाओं को सेक्स में बेहतर ऑर्गेज्म मिलता है और उनकी सेक्स इच्छा भी जागृत होती है। इतना ही नहीं वे महिलाएं काफी उत्तेजित भी होती हैं और उनकी सेक्स ड्राइव भी बेहतर होती है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.