लड़की की वेजाइना में फंस जाए कंडोम तो तत्काल अपनाएं ये तरीका

0

इस बात को तो सभी लोग जानते हैं कि सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल किया जाना बेहद जरूरी होता है। ज्यादातर लोग सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। कंडोम न सिर्फ अनचाहे गर्भ से छुटकारा दिलाता है बल्कि यह कई तरह की समस्याओं से भी निजात दिलाता है। इसके इस्तेमाल से सेक्स के दौरान होने वाले कई तरह के इन्फेक्शन से भी बचाव हो जाता है। इससे सुरक्षित तरीके से सेक्स का आनंद उठाया जा सकता है और कोई खतरा भी नहीं होता। लेकिन कई बार सेक्स के दौरान कंडोम महिलाओं की वेजाइना में ही फंस जाता है जिससे समस्या खड़ी हो जाती है।

कई बार कुछ लोगों को सेक्स के दौरान कंडोम के फट जाने की समस्या भी सामने आती है। इन दोनों ही स्थितियों में सेक्स सुरक्षित नहीं रहता। इस वजह से लोग काफी चिंता और परेशानी में पड़ जाते हैं। हालांकि महिलाओं की योनि यानी की वेजाइना में कंडोम फंस जाने पर इसे बाहर निकालने के कुछ तरीके होते हैं जिससे इस समस्या से छुटकारा मिल सके।

अगर कभी इस तरह की स्थिति निर्मित हो जाए तो चिकित्सक से परामर्श जरूर लेना चाहिए। हालांकि कंडोम के फंस जाने की समस्या उसी दौरान होती है जब पुरुष पूरी तरह से डिस्चार्ज हो जाता है। क्योंकि इस अवस्था में पुरुष का लिंग शिथिल हो जाता है जिस वजह से कंडोम लिंग से निकल कर वेजाइना के अंदर ही फंस जाता है।

इस स्थिति से बचने के लिए डिस्चार्ज होते ही अपनी महिला साथी से अलग हो जाना चाहिए। इस बात का ध्यान रखकर ऐसी स्थिति से बचा जा सकता है। लेकिन फिर भी ऐसा हो तो धीरे से उसे बहार निकालने का प्रयास करें लेकिन जोर न लगाएं क्योंकि महिलाओं की योनि उनके शरीर का सबसे नाज़ुक अंग होती है। अगर कंडोम न निकल रहा हो तो तत्काल ही गायनोकोलॉजिस्‍ट से संपर्क करें।

Share.