website counter widget

इस तरह पाएं शीघ्रपतन से छुटकारा

0

आज के दौर में अधिकतर लोगों को शीघ्रपतन की समस्या होती है। सेक्स के दौरान अधकतर लोगों का कुछ ही देर में वीर्य-स्खलन हो जाता है, इसे ही शीघ्रपतन कहा जाता है। इस समस्या के कारण लोग अपनी साथी को पूरी तरह संतुष्ट नहीं कर पाते। इस वजह से कई लोगों की सेक्स लाइफ पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है। यह एक बेहद ही गंभीर समस्या है लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि लोग इस बारे में खुल कर बात नहीं कर पाते। कई पुरुष अपनी इस समस्या से काफी शर्मिंदा रहते हैं लेकिन इस बारे में खुलकर बात ना करने पर इलाज में देरी होती है। कई बार इलाज में देरी की वजह से लोगों को बेहद ही घातक परिणाम भी भुगतने पड़ जाते हैं। कुछ उपाय को अपनाकर इस समस्या से बचा जा सकता है।

कैलोरी जरूरी

सेक्स के दौरान शरीर की अधिक कैलोरी बर्न होती है। सेक्स के लिए शरीर में अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। इसलिए बीच-बीच में ऊर्जा देने वाली चीज़ों जैसे ग्लूकोज, जूस, दूध आदि का सेवन करते रहें। इनके सेवन से शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

इलाज

अगर शीघ्रपतन की समस्या है तो इसका इलाज बेहद जरूरी है। अगर उचित समय पर इसका इलाज न कराया जाए तो यह गंभीर रूप ले लेती है। इसलिए इसके इलाज में देर न लगाएं और बिना संकोच के खुलकर इस बारे में डॉक्टर से सलाह लें। इस बात को जरा भी नज़रअंदाज न करे और उचित चिकत्सीय परामर्श लें। अगर आप सोचते हैं कि वक़्त के साथ यह समस्या खुद ही ठीक हो जाएगी तो यह बिल्कुल गलत है।

फोरप्ले

अगर आप शीघ्रपतन पर काबू पाना चाहते हैं तो सेक्स से पहले कम से कम 15 मिनट तक फोरप्ले जरूर करें। यह शीघ्रपतन पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका है।

इनका करें सेवन

इसके अलावा शीघ्रपतन की समस्या से निजात पाने के लिए आप कुछ चीज़ों का सेवन करें। आपको बताई जा रही चीज़ों का सेवन करें से शीघ्रपतन की समस्या में काफी राहत मिलेगी।

अश्‍वगंधा

अदरक और शहद

लहसुन

अंडा और गाजर

सौंफ का सेवन

इमली और गुड़

कैस्‍टर ऑयल

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.