प्रेगनेंसी में सेक्स के दौरान जरूर करें कंडोम का इस्तेमाल वरना…

0

सेक्स के दौरान कई कपल्स सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि यह सबसे सुरक्षित तरीका है। लेकिन क्या आपको पता है कि कंडोम का इस्तेमाल प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने पर जरूर किया जाना चाहिए। अगर आपको यह बात नहीं पता तो बता देते हैं कि अगर प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स किया जाए तो कंडोम का जरूर इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्योंकि अन्य अवस्थाओं की अपेक्षा इस दौरान सेक्स करना बेहद ही अलग होता है।

दरअसल कई लोगों को मानना है कि अनचाहे गर्भ से बचने और संक्रमण से बचने के लिए कंडोम का इस्तेमाल किया जाता है। जो कि बिलकुल सही है लेकिन कई लोग मानते हैं कि प्रेग्नेंसी के वक्त कंडोम का इस्तेमाल न करने से किसी तरह का नुकसान नहीं होता तो यह पूरी तरह से गलत है।

क्योंकि अगर कोई महिला प्रेग्नेंट है तो इस दौरान बिना कंडोम के सेक्स करने से उसे एसटीडी, एड्स, वैजाइनल इंफेक्शन होने की सम्भावना अत्यधिक बढ़ जाती है।

जब कोई भी महिला गर्भ धारण करती है तो इस दौरान उसका सर्विक्स म्यूकल प्लग बंद हो जाता है। मतलब कि इस दौरान सेक्स करने पर उसके गर्भाशय में स्पर्म प्रवेश नहीं कर पाता। जब पुरुष साथी का स्पर्म महिला साथी के गर्भाशय में नहीं पहुंच पाता तब वह वैजाइना के अलावा शरीर के दूसरे अंगों में इंफेक्शन पैदा कर सकता है।

इसलिए प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स करते वक़्त ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत होती है। जब भी प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स किया जाए तो कंडोम का इस्तेमाल करना कभी न भूलें वरना यह बेहद खरतानक साबित हो सकता है।

Share.