इस तरह जागती है महिलाओं में सेक्स की इच्छा

0

तेजी से बदलते इस दौर में जहां लोगों की जीवनशैली पूरी तरह से बदल गई है वहीं आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग तनाव से ग्रस्त हो चुके हैं। इस जिंदगी में ज्यादातर कपल्स को आपस में बैठकर बातचीत करने और अपने सुख-दुःख बांटने तक का समय नहीं मिलता। ऐसे में कपल्स के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं। ऐसी स्थिति में अधिकतर कपल्स एक-दूसरे के साथ अपनीं फीलिंग्स भी शेयर नहीं कर पाते और उसका असर उनके रिश्ते पर भी पड़ने लगता है। अधिकतर कपल्स काम के बोझ और समय की कमी के कारण सेक्स की इच्छा होने पर सेक्स नहीं कर पाते जिससे उनकी सेक्स लाइफ में कड़वाहट पैदा होने लगती है।

ज्यादातर पुरुष दिन भर के काम से इतना थक जाते हैं कि उन्हें घर पहुंचते ही सीधा बिस्तर ही दिखाई देता है। वहीं महिलाएं भी दिन भर घर में काम करने के बाद थका हुआ महसूस करती हैं और अपनी इच्छाओं की पूर्ति नहीं कर पाती। हालांकि कई बार पुरुष की इच्छा होने के बाद भी महिलाएं थकान की वजह से सेक्स से इनकार कर देती हैं। ऐसे में कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं और आपकी सेक्स लाइफ में दोबारा नया रोमांच भर सकते हैं।

अगर महिलाओं को दिन भर के काम के कारण ज्यादा थकान का अनुभव होता है तो ऐसे में उन्हें अजवाइन का सेवन करना चाहिए। अजवाइन में एंड्रोस्टेरोन नामक तत्व पाया जाता है जो यौन संबंध के लिए काफी बेहतर माना जाता है। यह सेक्स उत्तेजना को बढ़ाता है।

वहीं जिन महिलाओं की रूचि सेक्स में कम हो गई है उन्हें सींप का सेवन करना चाहिए। सींप के सेवन से दोबारा सेक्स में रूचि बढ़ने लगती है। इसमें ज़िंक की अधिकता होती है जो सेक्सुअल हार्मोन्स को बढ़ाती है।

वैसे तो डॉक्टर्स रोजाना एक सेब का सेवन करने की सलाह देता है। सेब का सेवन करने से न सिर्फ समस्त रोग दूर होते हैं बल्कि यह कामोत्तेजना को बढ़ाने का कार्य भी करता है। यदि रोजाना एक सेब का सेवन किया जाए तो यह आपकी कामोत्तेजना को काफी हद तक बढ़ा देता है।

Share.