महिलाओं का यह अंग बताता है कि वे कर चुकीं हैं सेक्स

0

अक्सर लोगों के मन में महिलाओं को लेकर कई तरह के मिथक होते हैं। कई पुरुष तो महिलाओं से जुड़े इन मिथकों के साथ ही जिंदगी गुजार देते हैं। लेकिन आपको यह बता दें कि कोई महिला रिलेशनशिप में है या नहीं यह उसके शरीर के एक अंग से आसानी से पता लगाया जा सकता है। ऐसा हम नहीं दरअसल एक शोध की रिपोर्ट कहती है। हालांकि शोधकर्ताओं ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बच्चे के जन्म के बाद महिलाओं के हिप्स ज्‍यादा फैल जाते हैँ।

महिलाओं के ज्यादा फैले या ज्यादा बड़े हिप्स के बारे में शोधकर्ताओं ने जानकारी हासिल की है। शोधकर्ताओं ने 36 सेंटीमीटर यानी 14.2 इंच साइज या इससे ज्यादा बड़े बट को बड़े हिप्स की श्रेणी में रखा है। जबकि शोधकर्ता 31 सेंटीमीटर यानी 12.2 के साइज या इससे कम साइज के बट को छोटे हिप्स मानते हैं। शोधकर्ताओं ने अपने इस शोध में 18 से 26 साल की 148 महिलाओं को शामिल किया। इस सर्वे के दौरान महिलाओं के हिप्स के सबसे बड़े हिस्से और कमर के सबसे संकरे हिस्से को मापा गया। इसके बाद इनका आंकलन किया गया।

यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं द्वारा यह शोध किया गया था। उन्होंने अपने शोध में पाया कि शोध में शामिल जिन महिलाओं ने वन नाइट स्टैंड किए थे उनके हिप्स की साइज काफी बड़ी थी।

इतना ही नहीं इस शोध में यह भी खुलासा हुआ कि जो महिलाएं अपने पार्टनर बदलती रहती थीं उनके हिप्स अन्य महिलाओं की तुलना में 2 सेंटीमीटर यानी 0.8 इंच ज्यादा बड़े थे।

इस शोध के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन ने बताया कि जिन महिलाओं के हिप्स ज्यादा बड़े होते हैं उन्हें बर्थ प्रोसेस में काफी आसानी होती है। शोधकर्ताओं ने कहा कि जो महिलाएं अधिक पार्टनर के साथ सेक्स संबंध बनाती हैं उनके हिप्स 31 सेंटीमीटर से ज्यादा बड़े हो जाते हैं और उनके बच्चे को जन्म देने वाली प्रोसेस के दौरान होने वाली इंजरी की आंशका भी कम हो जाती है।

Share.