इन चीज़ों का सेवन बना देगा आपको सेक्स में शक्तिमान

0

महिलाओं की बेहतर सेक्स लाइफ के लिए एस्ट्रोजन हॉर्मोन बेहद जरूरी है। यही वह हार्मोन होता है जो उनकी सेक्स उत्तेजना को बढ़ाता है और इसी वजह से महिलाएं सेक्स में आनंद की अनुभूति करती है। अगर महिलाओं में इस हार्मोन में कमी आ जाए तो उन्हें ऑर्गेज्म हासिल नहीं हो पाता और उन्हें सेक्स में संतुष्टि प्राप्त नहीं होती। जिस प्रकार महिलाओं को एक बेहतर सेक्स ड्राइव के लिए ऑर्गेज्म हासिल करने के लिए एस्ट्रोजन हॉर्मोन जरूरी होता है। ठीक उसी प्रकार पुरुषों में टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन उनकी सेक्स उत्तेजना को बढ़ाता है और उनकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाता है।

टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन महिलाओं और पुरुषों दोनों में पाया जाता है और यह दोनों की सेक्स उत्तेजना को बढ़ाने का कार्य करता है। यही हार्मोन दोनों की सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाता है। लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ इस हार्मोन में कमी आने लगती है। इसी वजह से अधिकतर कपल्स की सेक्स ड्राइव समय बढ़ने के साथ-साथ कम होने लगती हैं। चूंकि उम्र बढ़ने के साथ इस हार्मोन में कमी आती है इसलिए लोगों की सेक्स ड्राइव पर इसका असर दिखाई देने लगता है और कपल्स सेक्स को खुलकर एन्जॉय नहीं कर पाते।

अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आपको एक बार अपने टेस्टोस्टेरॉन की जांच जरूर करवा लेनी चाहिए। इसके अलावा यदि महिला व पुरुष अपने खाने में कुछ चीज़ों को शामिल कर लें तो उनकी सेक्स ड्राइव फिर से पहले जैसी हो सकती है। आज हम आपको बता रहे हैं टेस्टोस्टेरॉन का लेवल बढ़ाने में मददगार चीज़ों के बारे में।

अश्वगंधा – अश्वगंधा सेक्स लाइफ को बढ़ाने में काफी मददगार है। यह सबसे प्राचीन औषधि है। प्राचीन काल में सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए अश्वगंधा का इस्तेमाल किया जाता था। यह मांसपेशियों को मजबूत बनाता है। अश्वगंधा शरीर की जरूरी ऊर्जा को कामोत्तेजना में बदलने का कार्य करता है। वहीं अश्वगंधा शरीर में टेस्टोस्टेरॉन के लेवल को बढ़ाने का कार्य करता है। अश्वगंधा पुरुषों की परफॉर्मेंस को बढ़ाता है। यह एक आयुर्वेदिक औषधि है जो सेक्स की पावर को बढ़ाने का कार्य करती है और इसके कोई दुष्परिणाम भी नहीं होते।

नैचरल फ्रूट्स भी पुरुषों और महिलाओं की सेक्स पावर को बढ़ाता है। अगर फिर भी आप अपनी सेक्स पावर को जल्द से जल्द बढ़ाना चाहते हैं तो आप नारियल पानी पीना शुरू कर दें। नारियल पानी को अपनी आदत में शामिल कर लें। इसके अलावा कच्चा नारियल खाना भी सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाता है।

Share.