प्राचीन समय में सेक्स के ये अजीब तरीके अपनाते थे लोग

0

शारीरिक संबंध यानी कि सेक्स आज के दौर की उपज नहीं है बल्कि यह प्राचीन काल से चला आ रहा है। क्योंकि सेक्स हर इंसान की जरूरत है और यह जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा है। सेक्स के बिना सृष्टि का सृजन संभव नहीं। लेकिन सेक्स को लेकर आज भी लोग खुल कर बात नहीं करते और इसे समाज में वर्जित माना जाता है। लेकिन आज के दौर में कई ऐसे विकल्प मौजूद हैं जो सेक्स के दौरान अधिक रोमांच पैदा करते हैं। लेकिन पुराने जमाने में लोग उत्तेजना बढ़ाएं के लिए किन तरीकों को अपनाते थे? ये सवाल कभी-कभी आपके मन में भी जरूर आता होगा। तो चलिए जानते हैं कि सेक्स के दौरान उत्तेजना बढ़ाने के लिए लोग पुराने समय में क्या करते थे ?

आपको इस बात को जानकारी बेहद हैरानी होगी कि पुराने जमाने में ग्रीस में लोग उत्तेजना बढ़ाने के लिए शहद और मिर्च का प्रयोग करते थे। जी हां उस समय में पुरुष अपने पेनिस पर शहद और मिर्च का मिश्रण लगते थे। ऐसा माना जाता है कि इसके इस्तेमाल से लंबे वक्त तक इरेक्शन कायम रखने में मदद मिलती थी।

इस बात की जानकारी यूनिवर्सिटी ऑफ वेल्स के साइकॉलजिस्ट व डॉ. डेविड बेनटन ने दी। उनके अनुसार कामसूत्र में शहद का कामोत्तेजना से सीधा संबंध माना गया है। इतना ही नहीं यह स्टेमिना को बूस्ट करने का कार्य करता है। यही नहीं ग्रीस के नामी फिजिशन हिप्पोक्रेट्स भी सम्भोग के दौरान उत्तेजना बढ़ाने के लिए शहद के सेवन करने की सलाह लोगों को देते थे।

प्राचीन यूनानी शहर स्पार्टा की महिलाएं सेक्स को लेकर पूरी तरह से आजाद थी क्योंकि उन्हें इस मामले में पूरी आजादी दी जाती थी। इतना ही नहीं प्राचीन समय में शादी की रात इन महिलाओं को गंजा कर उन्हें पुरुषों के कपड़े पहनाए जाते थे। इसके बाद उसे एक बेहद ही अंधेरे वाले कमरे में बैठाया जाता था जहां उसका पति उसे ढूढ़ता था। पत्नी को ढूढ़ने के बाद वह उससे शारीरिक संबंध स्थापित करता था।

यह सेक्स पोजीशन यकीनन हर महिला को कर देगी संतुष्ट

Share.