Sex During Pregnancy : गर्भावस्था में लेना है सेक्स का आनंद तो अपनाएं ये पोजीशन

0

सेक्स को लेकर हर किसी के मन में कोई न कोई सवाल तो जरूर रहता ही है। सबसे ज्यादा जिस सवाल का जवाब लोग जानना चाहते हैं वह यह है कि क्या गर्भावस्था में सेक्स किया जा सकता है या नहीं? कई लोगों का मानना होता है कि इस दौरान सेक्स करने से खतरा रहता है और सेक्स भी सुरक्षित नहीं रहता। जबकि यह सब एक मिथक है इससे ज्यादा कुछ भी नहीं। तो चलिए जानते हैं कि क्या गर्भावस्था में सेक्स का आनंद लिया जा सकता है या फिर नहीं।

गर्भावस्था के दौरान बेहद सावधानी रखने की जरूरत होती है। जिस तरह उचित खान-पान से अपने गर्भ में पल रहे शिशु का ख्याल रखती है उसी तरह सेक्स का आनंद लेकर खुद को खुश भी रखा जा सकता है। लेकिन गर्भावस्था में सेक्स के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। इस दौरान कुछ सेक्स पोजीशन को अपना कर आप इसका आनंद उठा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सी सेक्स पोजीशन में आप सुरक्षित तरीके से सेक्स का आनंद उठा सकती हैं।

स्पूनिंग (Spooning)-

गर्भावस्था के दौरान इस सेक्स पोजीशन को सबसे सुरक्षित सेक्स पोजीशन माना जाता है। इस पोजीशन में दोनों पार्टनर को भरपूर आनंद प्राप्त होता है। इस पोजीशन में महिला पुरुष के ऊपर होती है और सेक्स क्रिया का आनंद उठा सकती है।

Couple having a romantic rendezvous in a Hotel

वुमन ऑन टॉप (woman on top)-

इस सेक्स पोजीशन का आनंद भी गर्भावस्था के दौरान आराम से उठाया जा सकता है। इस पोजीशन में महिला पर किसी भी प्रकार का कोई दबाव नहीं पड़ता। यह पोजीशन भी सुरक्षित होती है।

रिवर्स काउगर्ल (reverse cowgirl)-

यह पोजीशन भी वुमन ऑन टॉप पोजीशन की तरह ही होती है। मतलब इसमें भी महिला साथी पुरुष के ऊपर होती है। बस इसमें महिला दूसरी तरफ मुंह करके अपने पार्टनर के ऊपर बैठती है। इस तरह सुरक्षित तरीके से सेक्स का भरपूर मजा लिया जा सकता है।

Bridgette B का सेक्सी फिगर देख आप भी हो जाओगे दीवाने

Share.