website counter widget

सेक्स के दौरान यह छोटी गलतियां कर सकती हैं मूड खराब

0

सेक्स हर किसी के लिए सिर्फ जरूरत ही नहीं बल्कि ज़िन्दगी का अहम हिस्सा होता है। सेक्स से ही पार्टनर के बीच प्यार बढ़ता है। सेक्स से ही रिश्तों में मधुरता आती है। हालांकि आज के दौर में लोग यौन संबंध बनाने में जरा भी नहीं सोचते और न ही जरा भी संकोच करते हैं। आज के दौर के युवा बिना सोचे समझे ही इंटिमेट हो जाते हैं और शारीरिक संबंध स्थापित कर लेते हैं। हालांकि इस दौरान जाने-अनजाने वे कई तरह की गलतियां कर बैठते हैं जिससे उन्हें बाद में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो चलिए जानते हैं कि सेक्स के दौरान किन-किन गलतियों को नहीं करना चाहिए।

सबसे पहले तो यह बात जान लेना बेहद जरूरी है कि सेक्स के लिए पार्टनर्स की आपसी सहमति होनी बेहद जरूरी है। अगर एक भी पार्टनर का मूड नहीं है तो आपका सेक्स बेकार भी हो सकता है। इसलिए इसमें कभी जल्दबाजी न करें।

सेक्स के लिए सबसे पहले तो आपका मन शांत और स्थिर होना जरूरी है। इसलिए अपने मन से सभी तरह के ख्याल निकाल दें वरना आपका और आपके पार्टनर का मूड खराब हो सकता है।

सेक्स में कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। जल्दबाजी करने से जहां आप सेक्स का पूरा आनंद नहीं उठा पाते वहीं आपकी पार्टनर भी आपसे खफा हो सकती है। सेक्स के दौरान कई लोग मानते हैं कि ज्यादा लंबे समय तक सेक्स करना ज्यादा बेहतर होता है। लेकिन एक शोध में यह खुलासा हुआ है कि केवल 10 मिनट तक इंटिमेंट होना पूर्ण संतुष्टि के लिए काफी होता है।

सेक्स के बाद दोनों पार्टनर को निर्वस्त्र ही सोना चाहिए। शोध बताते है कि सेक्स के बाद नर्वस सिस्टम पूरी तरह से खुल जाते हैं इस वजह से शरीर के विषाक्त पदार्थ पसीने के जरिए बाहर निकलते हैं। ऐसे में यदि आप कपड़े पहन लेते हैं तो आपको परेशानी हो सकती है। इसके अलावा सेक्स के बाद बिना कपड़ों के सोने से दोनों पार्टनर का मूड रोमांटिक बना रहता है।

सेक्स के दौरान पेशाब होती है महसूस तो हो सकते हैं ये कारण

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.