सेक्स से पहले ये खाओगे तो पड़ जाएंगे लेने के देने

0

सेक्स के बारे में आज के युवा लगभग हर जरूरी बात जानते है। जैसे की सुरक्षा के साथ सेक्स और जरूरी पोजीशन आदि। लेकिन क्या आपको इस बात की जानकारी है कि कुछ फूड्स (Foods List Never Eat Before Sex) शरीर के लिबिडो को बढाते हैं। दूध, बादाम, केसर और अखरोट जैसे खाद्य प्रदार्थ इसके उदाहरण हैं। ये हम इसलिए बता रहे है क्योंकि ये आपकी सेक्स पावर को बढ़ाते हैं। मतलब कि लिबिडो की मात्र बढने से सेक्स के प्रति इच्छा जाग्रत होती है।

सेक्स के दौरान न छुएं महिला का ये अंग वरना पछताना पड़ेगा

जिस तरह कुछ फूड्स (Foods List Never Eat Before Sex) लिबिडो को बढ़ाते हैं उसी प्रकार कुछ फूड्स इसके उलट कार्य करते हैं। इसलिए आपको दोनों तरह के फूड्स के बारे में जानकारी होनी चाहिए। क्योंकि यदि आप सेक्स के पहले मूड को खराब करने वाले फूड्स का सेवन करते हैं तो आपको सेक्स के दौरान परेशानी हो सकती है। हो सकता है आपका परफॉर्मेंस और सेक्स का आनंद किरकिरा हो जाए। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही फूड्स के बारे में जिनका सेवन सेक्स से पहले भूल कर भी नहीं करना चाहिए।

सेक्स से पहले या सेक्स के दौरान मिंट चबाना गलत है। एक शोध के अनुसार मिंट आपकी एनर्जी को पूरी तरह से ख़त्म कर देती है और आपके मूड को भी बिगाड़ देती है।

इस वजह से महिलाएं सेक्स से भागने लगती हैं दूर

कुछ लोग तो सेक्स से पहले कॉफ़ी पीने के शौक़ीन होते है और ऐसा करने से उनकी उत्तेजना बढती है। लेकिन यह केवल उनकी सोच है और यह बिल्कुल गलत है। कॉफ़ी में कैफीन होता है जो आपका कॉर्टिसॉल लेवल बढ़ा देता है। असल में कॉर्टिसॉल एक सेक्स हार्मोन होता है जो सेक्स को प्रभावित करता है।

अगर आप ड्रिंक करते हैं तो सेक्स से पहले कभी भी शराब न पिएं। दरअसल ड्रिंक करने से मेलटोनिन लेवल बढ़ता है जिसे स्लीप हॉर्मोन कहा जाता है। कई लोगों का मानना यह है कि ड्रिंक के बाद उत्तेजना और अधिक बढ़ जाती है, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। ड्रिंक करने से सेक्स करते वक़्त इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रीमच्योर इजैक्युलेशन जैसी दिक्कतें सामने आती हैं।

सेक्स के बारे में ये बात जानकर हैरान रह जाएंगे

फ़ास्ट फ़ूड और जंक फ़ूड खाना सभी को बेहद पसंद होता है, लेकिन इस तरह के फूड्स आपके मूड को ख़राब कर सकते हैं। फ्रेंच फ्राइज में ट्रांस-फैट होता है जो टेस्टोस्टेरोन लेवल और सर्कुलेशन पर असर डालता है।

Share.