पीरियड्स में सेक्स करने के होते हैं ये फायदे

0

सेक्स को लेकर लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल जरूर होते हैं। हालांकि हमारे देश में सेक्स ऐसा विषय है जिस पर बात करना पूरी तरह से वर्जित माना जाता है। इसलिए लोग इस विषय पर बात करने से कतराते हैं। लेकिन इससे जुड़ी कई बातें सभी के मन में अक्सर चलती रहती हैं। ऐसी ही एक बात सभी के मन में जरूर होती है कि क्या पीरियड्स के दौरान सेक्स किया जाना सही है? यह ऐसा सवाल है जो न सिर्फ पुरुषों बल्कि महिलाओं के मन में भी होता है। कई लोग इस दौरान सेक्स को सही नहीं मानते और न ही सेक्स का आनंद उठा पाते हैं।

अगर आपका भी मानना है कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करना गलत है और इससे आपको और आपकी पार्टनर को किसी तरह का कोई नुकसान होगा तो यह सरासर गलत बात है। हम आपको बता दें कि पीरियड्स के दौरान सेक्स करना बेहद ही नार्मल बात है। अगर आपने अब तक इसे ट्राई नहीं किया है तो एक बार इसे जरूर आजमाएं।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि आम दिनों में जहां लोगों को सेक्स के दौरान लुब्रिकेंशन की जरूरत महसूस होती है वहीं पीरियड्स के दौरान इस तरह की कोई आवश्यकता नहीं होती। दरअसल पीरियड्स के दौरान महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में पहले से ही काफी लुब्रिकेंशन होता है।

अगर महिला पीरियड्स के दौरान सेक्स करती है तो उसका पीरियड साइकल काफी छोटा और हल्का हो जाता है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि सेक्स के दौरान महिलाओं के शरीर में इन्डॉर्फिन और प्रॉस्टाग्लैन्डिन जैसे हॉर्मोन्स रिलीज होते हैं और यही पीरियड साइकल को छोटा करने में सहायक होते हैं।

इतना ही नहीं यदि पीरियड्स के दौरान सेक्स का आनंद उठाया जाए तो ऐसे में प्रेग्नेंसी का रिस्क पूरी तरह से खत्म हो जाता है। मतलब यदि इस दौरान सेक्स संबंध स्थापित किए जाएं तो अनचाहे गर्भ से बचा जा सकता है।

Share.