website counter widget

सेक्स मूड को खराब करने वाली इन चीजों से रहें बच के

0

इंसान के लिए सबसे सुकून भरा पल तब होता है जब वह बिस्तर पर पहुंचता है। दिन भर की थकान और तनाव के बाद बिस्तर पर पहुंचने पर ही व्यक्ति को सुकून मिलता है। वहीं शादीशुदा जिंदगी में सेक्स लाइफ इंसान को राहत पहुंचाती है। लेकिन कई बार ऐसी परिस्थिति बन जाती है जिससे आपकी सेक्स ड्राइव प्रभावित हो जाती है। हालांकि आज का दौर तेजी से बदल रहा है। दौर के साथ-साथ इंसान की सोच, खान-पान और दिनचर्या भी बदल रही है। खान-पान और दिनचर्या में परिवर्तन की वजह से हमारे हार्मोनल लेबल पर असर पड़ता है।

Image result for sex mood

हार्मोनल लेबल पर असर पड़ने से कई बार आपकी सेक्स ड्राइव बेहतर नहीं हो पाती और इस वजह से आपका और आपके साथी का मूड खराब हो जाता है। अगर इंटिमेट होने के दौरान आप जरा भी कमजोर होते हैं तो आपके साथी का मूड ऑफ हो सकता है। अगर आपको भी अपनी सेक्स ड्राइव को बेहतर करना है तो कुछ चीज़ों को जान लेना बेहद ही आवश्यक है। एक शोध में खुलासा हुआ है कि खाने-पीने चीज़ें आपकी सेक्स ड्राइव पर बेहद असर डालती हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में।

ऐल्कॉहॉल

Related image

आज के समय में अधिकतर लोग ऐल्कॉहॉल का सेवन करते हैं। ऐल्कॉहॉल हमारे लीवर को कमजोर करता है। लीवर का कमजोर होना मतलब कई समस्याओं का उत्पन्न होना। इनमे से एक समस्या है यौन इच्छा की कमी। ऐल्कॉहॉल के अत्यधिक सेवन से पुरुषों में स्खलन मेनटेन करने की समस्या जन्म ले सकती है और आपकी सेक्स ड्राइव प्रभावित हो सकती है।

शुगर

Related image

अगर शरीर में शुगर लेबल बढ़ जाए तो आपकी सेक्स की इच्छा खत्म हो सकती है। अगर आप शुगर बेहद कम मात्रा में लेते हैं या न भी लेते हों, पर ज्यादातर खाद्य पदार्थों में शुगर की मात्रा ज्यादा होती है। सिर्फ चीनी के सेवन से नहीं बल्कि अधिकतर शुगर वाले खाद्य पदार्थों से आपके ब्लड में शुगर का लेबल बढ़ जाता है।

कोला

Image result for कोला

आज कल के लोग कोल्डड्रिंक्स का सेवन अत्यधिक मात्रा में करने लगे हैं। कोल्डड्रिंक्स में आर्टिफिशल स्वीटनर्स मौजूद होते हैं जो शरीर के सेरोटॉनिन लेवल पर असर डालते है। सेरोटॉनिन ख़ुशी देने वाला हार्मोन होता है और अध्ययन में पता चला है कि इस हार्मोन का संबंध संभोग इच्छा से होता है।

प्रोसेस्ड फूड

Image result for प्रोसेस्ड फूड 

प्रोसेस्ड फ़ूड में पोषक तत्वों की कमी पाई जाती है। इस फ़ूड में इस्तेमाल की जाने वाली स्ट्रिप्स उन न्यूट्रिएंट्स को भी ख़त्म कर देते है जो यौन इच्छा को बढ़ाने में सहायक होते हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.