website counter widget

सोशल मीडिया कहीं तोड़ न दे आपका रिश्ता

0

आज के इस आधुनिकता के दौर में हर किसी की पहुंच सोशल मीडिया तक हो गई है। अपने जीवन के हर क्षण को व्यक्ति सोशल मीडिया पर अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करता है। इसका एक चलन सा चल पड़ा है। अपने जीवन की हर छोटी-बड़ी घटना, अपने खुशियों या दुखों के पलों को शेयर करने का ट्रेंड चल पड़ चला है। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं जो अपनी लाइफ की हर छोटी से छोटी बात को भी सोशल मीडिया पर शेयर करता है तो आपको सावधान होने की बेहद जरूरत है। सोशल मीडिया पर अपने मित्रों से अपने पल बांटना जितना अच्छा होता है उतना ही खतरा आपके रिलेशनशिप पर होता है। जी हां हर चीज़ को सोशल मीडिया पर शेयर करना आपके रिश्तों पर भारी पड़ सकता है।

दरअसल कपल्स के बीच कई ऐसी बातें और चीज़ें होती हैं जो केवल उन दोनों के बीच ही रहनी चाहिए। लेकिन यदि उन चीज़ों या बातों को सभी के सामने लाया जाए तो रिश्तों में दरार पड़ सकती है। अगर आप अपने रिश्ते को हमेशा मजबूत बनाए रखना चाहते है तो आपको भी ऐसी आदत से बचना चाहिए। तो चलिए जानते है कि सोशल मीडिया पर किन बातों को शेयर नहीं किया जाना चाहिए।

तोहफा कपल्स के बीच आम बात है और यह एक-दूसरे को ख़ुशी देने का सबसे ही बेहतर तरीका है। लेकिन यदि आप अपने पार्टनर द्वारा दी गई गिफ्ट को सोशल मीडिया पर शो-ऑफ करते हैं तो हो सकता है इससे आपके पार्टनर को ठेस पहुंचे। इस वजह से आपके रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। इस पर सिर्फ और सिर्फ आपका अधिकार होता है और आपका पार्टनर तोहफा सिर्फ आपके लिए लेकर आता है। इसलिए कभी भूल कर इसे सोशल मीडिया पर शेयर न करें। ऐसी चीज़ें सिर्फ कपल्स के बीच रहनी चाहिए।

दरअसल इस तरह की चीज़ों को सोशल मीडिया पर शेयर करने से लोग तरह-तरह के कमेंट करते हैं। कई कमैंट्स आपके पार्टनर को पसंद नहीं आते तो रिश्ते में दरार पड़ने लगती है। हो सकता है कि रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाए। इसलिए जितना भी हो इससे बच कर रहें।

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.