website counter widget

सेक्स न करने वालों का होता है ऐसा हाल…

0

सेक्स को लेकर लगातार ही शोध किए जाते हैं। जैसे कि सेक्स पावर को लेकर, सेक्स टाइमिंग को लेकर या फिर नियमित सेक्स को लेकर कई तरह के शोध किए जा चुके है। हालांकि इन सभी शोधों के निष्कर्ष ने हर बार ही कुछ न कुछ नई जानकारी सभी के समक्ष प्रस्तुत की है। वैसे ही कई लोगों के मन में यह सवाल जरूर रहता है कि क्या सेक्स करने से शरीर को कोई हानि पहुंचती है? या फिर सेक्स एक बेहतर एक्सरसाइज होता है?

हालांकि भारत में अभी भी सेक्स को लेकर सभी खुलकर बात नहीं कर पाते और उनके इन सवालों के जवाब भी उन्हें नहीं मिल पाते। वैसे तो देश में सेक्स एजुकेशन भी शुरू किया गया है ताकि लोगों को सेक्स के प्रति जागरूक किया जा सके, बावजूद इसके अभी भी सेक्स को लेकर बात करने में लोग झिझकते हैं। तो चलिए आज जानते हैं कि सेक्स करने से या न करने से शरीर पर क्या प्रभाव पड़ते हैं।

सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि अभी तक सेक्स को लेकर जितने भी शोध हुए हैं उनमें एक बात स्पष्ट रूप से सामने आई है कि सेक्स सभी एक्सरसाइज में सबसे बेहतर है।

सेक्स करने से न सिर्फ व्यक्ति को आनंद मिलता है बल्कि यह दर्द, तकलीफ और थकान को भी दूर करता है। वहीं यदि लंबे समय तक शारीरिक संबंध न बनाए जाएं तो इसके दुष्परिणाम भी सामने आने लगते हैं। जो व्यक्ति लंबे अरसे तक सेक्स से दूर रहता है उसकी कामेच्छा में कमी आने लगती है।

लंबे समय तक सेक्स न करने से सेक्स के प्रति मनोबल भी टूट सकता है। इसके अलावा व्यक्ति की सेक्स के प्रति रूचि पूरी तरह से ख़त्म हो सकती है। इसलिए सेक्स में कभी लंबा गैप नहीं देना चाहिए। इसके विपरीत जो लोग नियमित सेक्स करते हैं उनकी सेहत काफी अच्छी रहती है और वे हर काम को बड़ी ही एकाग्रता से करते हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.