website counter widget

दिन के समय में सेक्स मतलब…

0

सेक्स एक ऐसा वर्ड है जिसे सुनते ही सभी शर्म से भर जाते हैं। इस बारे में कोई भी बात नहीं करना चाहता। हालांकि सेक्स हर इंसान की जरूरत है फिर भी लोग इस पर बात करने से कतराते हैं। वहीं सेक्स को लेकर तरह-तरह के शोध लगातार होते रहते हैं जिसमें कई तरह की बातें निकल कर सामने आती हैं। जैसे कि एक शोध में यह खुलासा हुआ कि दिन के समय में कभी सेक्स नहीं करना चाहिए वरना भविष्य में बेहद ही बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। सेक्स करने के लिए रात का समय ही सबसे बेहतर होता है। हालांकि शोध में यह भी सामने आया है कि आप नियमित सेक्स में थोड़ा गैप भी दे सकते हैं।

इस रिसर्च में यह पता चला है कि ब्रह्म मुहूर्त यानी कि सूर्योदय से कुछ समय पूर्व से लेकर सूर्योदय होने के बाद सेक्स करना सेहत के लिए बेहद हानिकारक होता है। वहीं इस शोध में यह भी सामने आया है कि कई लोग सेक्स केवल आनंद के लिए करते हैं लेकिन उसमें भी उनका तरीका गलत होता है।

सेक्स जरूर करें लेकिन सलीके से करना बेहद जरूरी है। रिसर्च में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें पता चला है कि जो व्यक्ति शाम के समय यानी 7 से 8 बजे के बीच भोजन करते हैं उन्हें छोड़कर बाकि लोगों को जो रात्रि में तकरीबन 11 बजे तक भोजन ग्रहण करते हैं, उन्हें आधी रात के बाद ही सेक्स करना चाहिए।

इसका सीधा सा मतलब है कि रात्रि के भोजन और सेक्स के बीच कम से कम 2 से 3 घंटे का समय होना चाहिए। इस शोध में शामिल शोधकर्ताओं का कहना है कि पीरियड्स के दिनों में भी लोग संभोग करते है जो पूरी तरह से गलत है।

कई लोग इस दौरान कंडोम का इस्तेमाल करते हैं और खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं लेकिन इस दौरान सेक्स करना ही नहीं चाहिए। अगर महिला पार्टनर राजी भी हो तब भी इस दौरान सेक्स से दूरी बनाए रखना जरूरी है यह दोनों की सेहत के लिए बेहतर होता है।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.