website counter widget

कम उम्र में सेक्स करना होता है जानलेवा

0

आज के दौर के युवा बेहद ही कम उम्र में शारीरिक संबंध स्थापित कर लेते हैं। सेक्स को लेकर उन्हें पूरी जानकारी नहीं होती और वे कम उम्र में ही यौन संबंध स्थापित कर लेते हैं। कम उम्र में सेक्स करने से कई तरह के नुकसान उठाना पड़ते हैं। इस बात का खुलासा एक शोध से हुआ है। दरअसल एक शोध के मुताबिक़ जो युवा कम उम्र में यौन संबंध स्थापित करते हैं उन्हें सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन होने के चांसेस कई गुना तक बढ़ जाते हैं।

इस शोध की रिपोर्ट को एक अंग्रेजी वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया है। इस शोध से इस बात का खुलासा हुआ है कि बाहरवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के मुकाबले में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र बेहत तेजी से यौन संबंध स्थापित कर रहे हैं।

वहीं इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पहली बार यौन संबंध स्थापित करने वाले सातवीं कक्षा के छात्र तीन गुना ज्यादा एसटीआई से प्रभावित हुए। यौन संबंधों से होने वाला यह संक्रमण चिकित्सीय एवं मनोवैज्ञानिक समस्याओं की चपेट में आने की वजह से होता है और यही इसकी सबसे प्रमुख वजह है।

इस शोध को करने वाले शोधकर्ता ने कहा “कम उम्र में जो बच्चे यौन संबंध बनाते हैं उनमें सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शंस होने के खतरे बहुत होते हैं। चूंकि उनकी उम्र कम होने की वजह से यौन संबंध बनाने के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में मालूम नहीं होता है इसलिए यह खतर ज्यादा बढ़ जाता है।”

कम उम्र के बच्चों पर यह शोध सियोल के योनसेई विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा किया गया है। इस शोध में 22,381 नाबालिगों को शामिल किया गया था। सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन में सूजाक, एचआईवी, क्लैमाइडिया जैसे खतरनाक और जानलेवा संक्रमण शामिल हैं।

क्यों घटने लगती है महिलाओं की सेक्स की इच्छा?

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.