website counter widget

रिश्ते में बढ़ाना है प्यार तो पार्टनर से दूर रहना है जरूरी

0

आज के दौर में हर व्यक्ति शादी के बाद एक खुशहाल जीवन के लिए अपनी साथी के साथ रहता है। लेकिन खुश रहने के लिए साथ रहने की बातें अब पुरानी हो चुकी हैं। दरअसल यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि ये बात एक अध्ययन से पता चली हैं। जी हैं हाल ही में किए गए एक अध्ययन से इस बात का खुलासा हुआ है कि जो शादीशुदा जोड़े काम के सिलसिले में अक्सर ही एक-दूसरे से दूर रहते हैं उनके रिश्तों में उतना ज्यादा प्यार बढ़ता है। दोनों एक दूसरे से उतना ज्यादा ही प्यार करते हैं। वहीं काम के सिलसिले में साथी से दूर रहने पर दोनों के बीच के रिश्तों में नजदीकियां भी काफी अधिक बढ़ जाती हैं।

इस तरह दें महिलाओं को पूर्ण संतुष्टि कि वे हो जाएं आपकी दीवानी

शोध में पता चला है कि दोनों पार्टनर को भी इस बात का अंदाज़ा या एहसास तभी होता है जब वे कई दिनों के बाद अपने साथी से मिलते हैं। हालांकि शोध में यह भी खुलासा हुआ कि दोनों के बीच 5 दिन से ज्यादा दूरी नहीं होनी चाहिए।

गौरतलब है कि यह सर्वे यूके की एक होटल ट्रैवेलॉज द्वारा कराया गया है। इस सर्वे में 2000 लोगों को शामिल किया गया था। शोध में शामिल लोगों में से हर 10 में से 4 व्यक्ति ऐसे थे जो अपने कामकाज की वजह से अपने साथी से 4-5 दिन दूर रहते थे। वे 4 लोग अपने रिलेशनशिप से बेहद ज्यादा खुश थे।

चैट करते समय पूछें ऐसे सवाल तो लड़कियां हो जाएंगी इम्प्रेस

होटल ट्रैवेलॉज के इस सर्वे में होटल के अकाउंट को संभालने वाले 35 वर्षीय रिचर्ड स्कॉट भी शामिल थे जो अपने काम की वजह से अपनी पार्टनर से अक्सर ही दूर रहते थे। उन्होंने कहा कि किसी भी रिश्ते में मजबूती कायम रखने और दोनों पार्टनर के बीच प्यार बढ़ाने के लिए समय के साथ-साथ कुछ दिनों के लिए दूर रहना भी बेहद जरूरी होता है। जब पार्टनर एक-दूसरे से अलग रहते हैं तभी उन्हें अपने पार्टनर की अहमियत का एहसास होता है।

रिश्ते में बढ़ाना है प्यार तो पार्टनर से दूर रहना है जरूरी

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.