website counter widget

महिलाएं पुरुष से नहीं बल्कि इनसे होती हैं संतुष्ट

0

जैसा की हम सभी जानते हैं कि सेक्स हर किसी इंसान की जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। सेक्स ही दो लोगों एक बीच प्यार को बढ़ाता है और उनके रिश्ते को मजबूती से बांधे रखता है। लेकिन इसे लेकर लगातार शोध भी जारी हैं। हर बार कोई न कोई नई चीज़ इन शोधों से निकलकर सामने आती रहती है।

अभी हाल ही एक और शोध हुआ है जिसके निष्कर्ष को जानकार आपकी भी आंखे फटी की फटी रह जाएंगी। यह शोध महिलाओं के चरमसुख को लेकर हुआ।

जैसा कि हमेशा यह माना जाता है कि महिलाओं की अपेक्षा पुरुष ज्यादा ऑर्गेज्म को महसूस करते हैं, और यही बात महिलाएं भी मानती हैं। लेकिन इस शोध में यह खुलासा हुआ कि महिलाओं को ऑर्गेज्म कम महसूस नहीं होता बल्कि पार्टनर्स के अनुरूप महसूस होता है।

इसका मतलब है कि जहां महिला के साथ सेक्स कर पुरुष को चरमसुख की प्राप्ति अधिक होती है। वहीं महिलाओं को पुरुष साथी की जगह महिला साथी से ही ऑर्गेज्म ज्यादा प्राप्त होता है।

शोधकर्ताओं ने कहा कि लेस्बियन महिलाओं को ज्यादा और बेहतर ऑर्गेज्म महसूस होता है। इस शोध में सबसे ज्यादा चौकाने वाला नतीजा यह निकला कि महिलाएं एक महीने में 55 बार से भी ज्यादा ऑर्गेज्म महसूस करती हैं। इस शोध में लगभग 3000 महिलाओं को शामिल किया गया जिन्हें अलग-अलग कैटेगरी में रखा गया।

शोध में शामिल महिलाओं में से आधे के पार्टनर पुरुष थे और आधी महिलाओं के पार्टनर महिलाएं ही थीं। इस शोध में यह खुलासा हुआ कि लेस्बियन महिलाएं यानी जिनके पार्टनर महिलाएं ही थी वे पुरुष पार्टनर वाली महिलाओं की तुलना में 3 गुना ज्यादा तक ऑर्गेज्म महसूस कर रही थीं।

महिलाओं ने महिलाओं के साथ एक माह में 10 बार तक सेक्स किया जबकि पुरुष साथी के साथ महिलाओं ने 17 बार तक सेक्स किया। लेकिन जिन महिलाओं की पार्टनर महिलाएं ही थी उन्हें ज्यादा बार और ज्यादा बेहतर तरीके से ऑर्गेज्म प्राप्त हुआ।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.