इस वजह से टूट जाते हैं रिश्ते, इनसे हमेशा रहें बच कर

0

आज का दौर बेहद तेजी से बदल रहा है। आज के दौर में हर युवा बेहद जल्द ही प्यार के चक्कर में पड़ जाता है और रिश्ते कायम कर लेता है। हालांकि हर किसी की बस यही इच्छा होती है कि उसका उसके पार्टनर के साथ प्यार भरा रिश्ता ताउम्र यूं ही बना रहे। लेकिन बेहद ही कम परिस्थितियों में ऐसा हो पाता है। आज के दौर में जितना जल्दी रिश्ते बनते हैं उससे कहीं जल्दी बिगड़ते हैं। आज के दौर में जरा-जरा सी बात को लेकर पार्टनर के बीच दूरियां पैदा हो जाती हैं जो उनके रिश्ते को तोड़ देती हैं। वास्तव में देखा जाए तो समय के साथ-साथ प्यार बढ़ना चाहिए लेकिन आज के समय में वक़्त के साथ-साथ दूरियां बढ़ती हैं।

इस तरह की लड़कियों में होती है बेहद कामुकता

धीरे-धीरे दूरियां इतनी बढ़ जाती हैं कि रिश्ते में दरार पद जाती है जिसका अंत रिश्ते को ख़त्म करने पर ही होता है। हालांकि इस बात को अभी तक कोई भी नहीं समझ पाया कि आखिर ऐसा क्यों होता है कि जिससे शुरुआत में लोग इतना प्यार करते हैं वहीं वक़्त के साथ-साथ उनका प्यार ख़त्म होने लगता है और उसकी जगह दूरियां बढ़ने लगती हैं। तो चलिए आज हम जानते हैं कि आखिर कुछ रिश्ते सफल क्यों नहीं हो पाते?

रिश्ते में बढ़ाना है प्यार तो पार्टनर से दूर रहना है जरूरी

सबसे पहले तो आपको यह जान लेना बेहद जरूरी है कि अगर प्रेम संबंध में मधुरता बनाए रखनी है तो उसमें हर बार कुछ नया करने की जरूरत है। अगर आप अपने रिश्ते में नया रोमांच नहीं लागएंगे तो आपका रिश्ता कमजोर होने लगेगा। इसलिए रिश्तों में हमेशा गर्माहट बनाए रखना अत्यंत आवशयक है।

ये शानदार टिप्स कई गुना बढ़ा देंगे सेक्स पावर और टाइमिंग

जब भी आप अपने पार्टनर की किसी भी बात, इच्छा या कार्य को बिना प्रमाण के ही सही मान लेते हैं यानी पार्टनर को टेकन फाॅर ग्रांटेड लेने लगते हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपने पार्टनर के प्रति लापरवाही का रुख रखने लगे हैं। इस बात से तो सभी भली-भांति परिचित हैं कि हम जिस चीज़ के प्रति लापरवाही बरतने लगें तो वह खराब हो ही जाती है। यह बात हर जगह लागू होती है फिर बात चाहें प्रेम संबंधों की ही क्यों न हो।

इसके अलावा ग़लतफ़हमी और कम्युनिकेशन गेप भी आपके रिश्ते को ख़त्म करने के लिए जिम्मेदार होता है। अगर कोई ग़लतफ़हमी हो तो आपसी बातचीत से उसे दूर कर लें और अपने पार्टनर से हमेशा कनेक्ट रहें।

Share.