ओरल सेक्स का मज़ा, कहीं न दे बैठे खतरनाक सजा

0

हर व्यक्ति के जीवन में सेक्स का विशेष महत्व होता है। सम्भोग हर व्यक्ति के रिश्ते में मजबूती लाता है। अपने शादीशुदा संबंधों को मजबूत बनाए रखने के लिए सेक्स बेहद जरूरी है। हालांकि कई लोगों को ओरल सेक्स बेहद ही ज्यादा पसंद होता है और उन्हें इसमें नया रोमांच मिलता है। वहीं कुछ लोगों को तो इसके बिना सेक्स ही अधूरा लगता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ओरल सेक्स (Oral Sex Side Effects ) जितना ज्यादा रोमांचक होता है उससे कहीं ज्यादा यह नुकसानदेह होता है?

ओरल सेक्स (Oral Sex Side Effects ) की वजह से आप कई तरह की परेशानियों से भी घिर सकते है। आपको शायद यह बात न पता हो की सेक्स का सकारात्मक और नकारात्मक, दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। चलिए जानते हैं कि ओरल सेक्स से किस तरह का नुकसान हो सकता है।

अगर कोई व्यक्ति एचआईवी (HIV) से संक्रमित है तो उससे कोई भी शारीरिक संबंध नहीं रखना चाहिए। हालांकि इस बात के बारे में तो सभी जानते हैं। लेकिन कई बार व्यक्ति समझते हैं कि ओरल सेक्स (Oral Sex Side Effects) से किसी भी प्रकार का कोई भी संक्रमण नहीं फैलता। यह बात बिल्कुल गलत है। यदि आप किसी HIV संक्रमित व्यक्ति के साथ ओरल सेक्स करते हैं तो आपको भी संक्रमण का खतरा बना रहता है।

अगर किसी व्यक्ति को मसूड़ों में से खून आने की समस्या हो, या फिर मुंह में कोई चोट लगी हो या फिर छाले हों तो ओरल सेक्स (Oral Sex Side Effects) से दूर रहना चाहिए। ऐसे में ओरल सेक्स से HIV या STD जैसी बीमारियों के संक्रमण होने का खतरा काफी बढ़ जाता है। शरीर पर घाव होने या फिर चोट के जरिए इस रोग के वाइरस और बैक्टीरिया शरीर में प्रवेश कर जाते हैं। किसी भी तरह का कोई संक्रमण होने पर ओरल सेक्स से बचना चाहिए वरना यह आपके रोमांच को गंभीर बीमारी में बदल सकता है।

Share.