सेक्स न करने से होते हैं ये नुकसान

0

आज की इस भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में हर व्यक्ति अपने काम में बहुत ज्यादा व्यस्त रहता है। ऐसे में उसे जमाने भर की टेंशन होती है। लेकिन संभोग ही एक ऐसा माध्यम है जो आपको उन सभी परेशानियों से निजात दिलाता है। असल में सेक्स एक ऐसा व्यायाम है जो आपकी सारी थकान और तनाव को मिटा देता है। लेकिन कई बार काम की व्यस्तता इतनी अधिक होती है कि व्यक्ति चाह कर भी अपने पार्टनर को वक़्त नहीं दे पाता। ज्यादा समय तक ऐसी परिस्थिति बनने पर लोगों की सेक्स लाइफ पर इसका असर पड़ने लगता है। अगर आप लम्बे समय तक संभोग से दूर रहते हैं तो आप पर कई तरह के प्रभाव पड़ते हैं। आइए जानते हैं क्या होता है इससे नुकसान।

दरअसल जब आप लंबे समय तक अपने काम की व्यस्तता के कारण संभोग से दूर रहते हैं तो आपके मन में विचार आने लगते है कि कब आपने अपनी पार्टनर के साथ वक़्त बिताया था। कब आप दोनों इंटिमेट हुए थे। इस तरह आप बीती बातों को याद करते हुए काफी भावुक हो जाते हैं। इस वजह से आपका पूरा फोकस उन पलों को यद् करने में लग जाता है जिससे आपके काम में असर पड़ता है।

लंबे वक़्त तक सेक्स से दूर रहने पर लोग अक्सर नई-नई चीज़ों के बारे में सोचने लगते हैं। वह नए तरीके से सेक्स को इमैजिन करने लगते है। हालांकि यह आपकी सेक्स लाइफ में नया रोमांच भरने के लिए मददगार हो सकता है लेकिन अगर आप काफी व्यस्त है तो धीरे-धीरे आपको हर वक़्त सिर्फ सेक्स के ही ख्याल आने लगते हैं।

ऐसे में लोग असल ज़िन्दगी के संभोग के आनंद को भूल जाते हैं और और ऐसे लोगों से बात करना भी पसंद नहीं करते। धीरे-धीरे वह व्यक्ति ऐसे लोगों से नफरत करने लगते हैं जो अपनी पार्टनर्स की खूब केयर करते हैं या फिर बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

इसका सबसे बुरा प्रभाव होता है कि आपका तनाव अपने चरम पर पहुंच जाता है। आप छोटी-छोटी बात पर चिड़चिड़ापन दिखाने लगते हैं। फिर आप घर पर समय बिताने की जगह बाहर ज्यादा समय बिताते हैं और नए साथी की तलाश करने लगते हैं। यह आपकी शादीशुदा जिंदगी को तबाह कर देता है। कई बार लोग वन नाइट स्टैंड के बारे में भी सोचने लगते हैं। कई लोग तो इससे भी आगे बढ़ जाते हैं और वाइफ स्वैपिंग तक पर विचार करने लगते हैं।

Share.