सेक्स के दौरान कहीं टूट न जाए रीढ़ की हड्डी, जरूर पढ़ें

0

सेक्स को लेकर कई तरह के शोध किए जा चुके हैं और लगता किए भी जा रहे हैं। कई शोधों में यह बात सामने आ चुकी है कि सेक्स न सिर्फ आनंद प्रदान करता है बल्कि यह काफी फायदेमंद भी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार सेक्स के दौरान कपल्स को गंभीर चोटों का भी सामना करना पड़ता है। जी हां यह बात पूरी तरह से सच है और इसका खुलासा एक शोध में हुआ है। दरअसल हाल ही में हुए एक शोध में इस बात की जानकारी मिली है।

यह शोध ब्रिटेन में किया गया क्योंकि वहां सेक्स के दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया था। इस बात के बारे में जानकारी देते हुए ब्रिटिश एक्ट्रेस लेस्ली ऐश ने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि उनकी रीढ़ की हड्डी अपने हस्बैंड फुटबॉलर ली चैपमैन के साथ सेक्स करते वक़्त टूट गई थी। इसके अलावा एक सिंगर रोशेल हुम्सी ने भी कहा कि जब वे अपने पति के साथ सेक्स का आनंद ले रही थी तभी इस दौरान उन्हें इमरजेंसी में जाना पड़ा था।

यह सर्वे ‘पेन रिलीफ जेल पोलर फ्रॉस्ट’ द्वारा करवाया गया था जिसमें यह जानने की कोशिश की गई थी कि सेक्स के दौरान व्यक्ति को किस-किस तरह की चोटों का सामना करना पड़ सकता है। इस सर्वे में यह पता चला कि सेक्स को लेकर ज्यादातर कपल्स एक्सपेरिमेंट्स करते हैं और उन्हें एडवेंचरस व रेक्लिस पसंद होता है।

कई बार इस तरह की क्रिया से वे चोटिल हो जाते हैं। दरअसल सर्वे में खुलासा हुआ है कि जब व्यक्ति सेक्स करता है तो उसके शरीर में एंडोर्फिन हार्मोन का लेवल अत्यधिक बढ़ जाता है। यह हार्मोन ख़ुशी वाला हार्मोन होता है और इसकी वजह से सेक्स के दौरान चोट लगने पर तत्काल उसका दर्द महसूस नहीं होता।

वहीं शोधकर्ताओं का मानना है कि गलत सेक्स पोजीशन अपनाने या फिर आरामदायक पोजीशन में सेक्स न करने से चोट का सामना करना पड़ सकता है। कई बार सेक्स में नए एक्सपेरिमेंट्स करना भी व्यक्ति को घायल कर सकता है। शोधकर्ताओं का कहना है कि ज्यादातर सोफे या फिर कुर्सी पर सेक्स करने वालों को इस बात का ज्यादा खतरा रहता है।

हद से ज्यादा सेक्स के लिए जाने जाते हैं इस राशि के लोग

Share.