website counter widget

फर्स्ट टाइम सेक्स से पहले जरूर जान लें ये बातें

0

सेक्स को लेकर सभी के मन में तरह-तरह के सवाल रहते हैं। वहीं यदि कोई पहली बार सेक्स करने जा रहा है तो वह इसमें कितना भी पारंगत क्यों न हो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि इसके भी कुछ नियम होते हैं जो हर किसी के लिए सामान होते हैं। सेक्स से जुड़े नियम हर किसी पर लागू होते हैं चाहे वह पहली बार शारीरिक संबंध स्थापित करने जा रहा हो या पहले कर चुका हो। हालांकि फर्स्ट टाइम सेक्स का अनुभव हर किसी को अलग-अलग तरह से होता है। कई लोगों को इसमें बेहद आनंद आता है तो कई लोगों को यह बेहद तकलीफदेह भी साबित होता है।

सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि सेक्स करने का कोई भी तरीका नहीं है समयानुसार आप इसमें दक्ष हो जाते हैं। हालांकि पहली बार सेक्स के दौरान कई प्रकार की समस्याएं सामने आ सकती हैं। अगर आपको इस विषय में जानकारी नहीं है या है भी तब भी आपको फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। कुछ सावधानियां रख कर आप इसे बेहतर तरीके से एन्जॉय कर पाएंगे।

जब कोई महिला पहली बार शारीरिक संबंध स्थापित करती है तो उसे ब्लीडिंग होना यानि रक्त स्त्रावित होना लाजमी है। लेकिन हर मामले में ऐसा हो यह भी जरूरी नहीं होता। चूंकि महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में एक हाइमन होती है जिसमे टिशूज होते हैं। जिन महिलाओं की हाइमन में टिशूज की संख्या अधिक होती है उन्हें दर्द और ब्लीडिंग की ज्यादा संभावना रहती है।

हालांकि कई महिलाओं को इस तरह की परेशानी नहीं होती लेकिन उन्हें तकलीफ का सामना करना पड़ता है। ऐसा नहीं है कि सेक्स के दौरान हर बार दर्द होगा। लेकिन यदि हर बार आपको इस तरह की समस्या हो तो आप गाइनैकॉलजिस्ट से संपर्क जरूर करें।

सेक्स एक तरह का व्यायाम है इसलिए इससे पहले थोड़ा वार्मअप करना जरूरी है। यहां वार्मअप से अभिप्राय है फोरप्ले जो पार्टनर्स की उत्तेजना को बढ़ाता है। अधिकतर लोग फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान केवल इंटरकोर्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं और फोरप्ले को नजरअंदाज करते हैं।

अगर सही उत्तेजना न हो तो बॉडी पेनिट्रेशन के लिए तैयार नहीं होती। शोधकर्ताओं के मुताबिक यदि उत्तेजना नहीं होती तो बेहतर ऑर्गैज्म हासिल नहीं होता जो आपको खराब अनुभव देता है।

इन इशारों से लड़कियां जताती हैं अपना प्यार, तुरंत कर दें इजाहर

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.