website counter widget

मॉर्निंग सेक्स के हैं ढेरों फायदे जो नहीं जानते हैं आप

0

ज्यादातर लोग संभोग के लिए रात का वक़्त ही चुनते हैं। अगर किसी से भी इस बात को लेकर सवाल किया जाए कि संभोग के लिए कौन सा समय ज्यादा सही रहता है? तो अधिकतर लोगों का जवाब रात ही होगा। लेकिन शायद आप इस बात से अनजान होंगे कि मॉर्निंग यानी दिन के समय सेक्स (Morning Sex Benefits) करने से आपका स्वास्थ्य सही रहता है। जी हां यह एक दम सही बात है कि दिन के समय संभोग करने से आपके दिल की सेहत ठीक रही है। सिर्फ दिल की सेहत के लिए नहीं बल्कि इससे कई सारे फायदे भी होते हैं। यह बात एक अध्ययन में सामने आई है। आयुर्वेद के अनुसार संभोग करने में तभी आनंद आता है जब दोनों साथी पूरी तरह से आराम महसूस करें।

इसी वजह से लगभग अधिकतर लोग रात के समय संभोग करना पसंद करते हैं। लेकिन जब आप दिन में संभोग करने के फायदों के बारे में जानेगे तो आप रात की जगह दिन में संभोग करना ज्यादा पसंद करने लगेंगे। तो चलिए जानते हैं दिन में संभोग करने के फायदों के बारे में।

दरअसल दिन भर काम के बोझ के कारण रात को थकन हो जाती है जिस वजह से संभोग के विचार करना भी मुश्किल हो जाता है। अध्ययन में सामने आया है कि बेहतर संभोग लिए पर्याप्त नींद होना बेहद जरूरी होती है। इस वजह से आप सुबह फ्रेश मूड में संभोग का आनद ले सकते हैं।

अध्ययन में यह भी पता चला है कि संभोग के दौरान ऑक्सिटॉसिन हार्मोन जनरेट होता ही। यह हार्मोन मूड को तरोताजा रखने में बेहद कारगर होता है। यह हार्मोन रिश्तों को बढ़ाने और साथी के प्रति नजदीकी बढ़ाने में कारगर होता है।

अगर महिला और पुरुष दोनों ही ऑफिस जाते हैं तो ऐसे में ऑफिस जाने की जल्दी में दोनों एक दूसरे को कम वक़्त दे पाते हैं। सुबह भी नहाने और तैयार होने के लिए अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में आप चाहें तो अपने साथी के साथ ही शॉवर का रोमांटिक मजा ले सकते हैं। इससे न सिर्फ आपका समय बचेगा बल्कि आपके दिन की शुरुआत भी बेहद शानदार होगी।

अध्ययन से पता चला है कि हर बीमारी से बचने के लिए सुबह के समय एक्सर्साइज बेहद जरूरी है। अध्ययन में यह भी खुलासा हुआ कि संभोग से अच्छी कोई भी एक्सर्साइज नहीं है। मतलब यदि आप सुबह-सुबह संभोग करते हैं तो आप कई बीमारी से बच सकते हैं। इससे आपकी महज़ एक घंटे में 300 कैलरीज तक बर्न हो जाती हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.