बेहद फायदेमंद होता है रोजाना मॉर्निंग सेक्स करना

0

सेक्स को लेकर दुनिया में तरह-तरह के शोध काफी समय से होते आ रहे हैं। इन शोधों में अलग-अलग बातें भी सामने आती रहती हैं। कोई शोध कहता है कि नियमित सेक्स करना हेल्दी होता है तो कुछ इसे गलत बताते हैं। कुछ शोध में बताया गया है कि रोजाना सेक्स आपको फिट और स्वस्थ रख सकता है, तो कुछ शोध यह कहते हैं कि रोजाना सेक्स(Benefits Of Morning Sex) से कई तरह की बीमारी हो सकती है। अब ऐसे में किस पर यकीन किया जाए किस पर नहीं, यह कहना काफी मुश्किल है।

धार्मिक मान्यताओं से भी ये शोध मेल नहीं खाते। जिस तरह धर्म में सुबह को ब्रह्म मुहूर्त कहा गया है और इस समय ध्यान-साधना करना बताया गया है वहीं शोध में इस समय सेक्स(Benefits Of Morning Sex) करना बेहतर माना गया है। हाल ही में हुए एक ताजा अध्ययन से पता चला है कि मॉर्निंग सेक्स से व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ रहता है। यह शोध ब्रिटेन के बेलफास्ट की क्वीन्स यूनिवर्सिटी में किया गया।

इस शोध में कई जोड़ों को शामिल किया गया। शोध में यह निष्कर्ष निकला है कि सुबह के समय रोजाना सेक्स करने से व्यक्ति को हार्ट अटैक, ब्लड प्रेशर, आर्थराइटिस और माइग्रेन जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। शोधकर्ताओं का मानना है कि सुबह के समय सेक्स करने से व्यक्ति की लगभग 300 कैलोरीज खर्च होती है। साथ ही यह एक बेहद ही अच्छा शारीरिक व्यायाम होता है जिससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। इसी वजह से यह डायबिटीज जैसी समस्या को खत्म करता है।

मॉर्निंग सेक्स के अलावा नियमित सेक्स को लेकर ऑस्ट्रेलिया में शोध किया गया। यह शोध साल 2007 में किया गया था। इस शोध में शामिल लोगों के शुक्राणुओं की गुणवत्ता में सुधार पाया गया था। इस शोध में बताया गया कि नियमित सेक्स करने वाले पुरषों के शुक्राणुओं की गुणवत्ता में सुधार आता है। इतना ही नहीं इससे उनकी प्रजनन क्षमता भी काफी बढ़ जाती है।

शोध में कहा गया कि जवानी के दिनों में की गई गलती के कारण शुक्राणु को पहुंची क्षति को भी रोजाना सेक्स से दूर किया जा सकता है। इसके अलावा रोजाना सेक्स व्यक्ति के रक्तचाप को भी नियंत्रित करता है।

इस तरह के लड़कों पर मर मिटती हैं लड़कियां

रोजाना सेक्स रखता है फिजिकली फिट

40 के बाद बेहद कामुक और सेक्सी हो जाती हैं महिलाएं

Share.