सुबह इस समय करें सेक्स मजे के साथ मिलेगा फायदा

0

सेक्स को लेकर सभी की अपनी-अपनी पसंद, सोच और राय होती है। कुछ लोगों का मानना है कि सेक्स के लिए रात का समय सबसे ज्यादा सही रहता है जबकि कुछ लोग दिन के समय को इसके लिए परफेक्ट बताते हैं। हालांकि सेक्स के लिए न तो समय मायने रखता है न ही जगह। जब दो पार्टनर की आपसी सहमति बन जाती है और दोनों की उत्तेजना चरम पर होती हैं तो वे न तो समय देखते हैं और न ही जगह। हालांकि सेक्स के लिए सबसे बेहतर समय कौन सा होता है इसे लेकर भी तमाम तरह के शोध किए गए हैं।

सेक्स की टाइमिंग को लेकर किए गए एक अधययन में यह खुलासा हुआ है कि जो कपल्स सुबह के समय सेक्स करते हैं वे काफी खुश रहते हैं। हालांकि सेक्स को लेकर हुए शोधों में इस बात की जानकारी दी गई है कि सेक्स से बेहतर कोई और व्यायाम नहीं होता। सेक्स के कई फायदे होते हैं और नियमित सेक्स करने वालों से कई बीमारिया भी दूर रहती हैं।

लेकिन इस शोध में बताया कि अगर सेक्स के फायदों को और अधिक बढ़ाना है तो रोजाना मॉर्निंग सेक्स करना चाहिए। मॉर्निंग सेक्स से कई तरह के फायदे होते हैं। इस रिसर्च के अनुसार सुबह के समय किया गया सेक्स सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है।

सुबह के समय किया गया सेक्स न केवल आपके स्वास्थ्य को सही बनता है बल्कि इससे आपके बालों, स्किन और नाखूनों की सेहत भी अच्छी बनती है। एक शोध के शोधकर्ताओं का कहना है कि सुबह का समय एक्सरसाइज के लिए परफेक्ट होता है और सेक्स से बेहतर कोई और एक्सरसाइज नहीं होती। इसलिए सुबह के समय किया गया सेक्स एक्सरसाइज से भी ज्यादा फायदेमंद साबित होता है।

शोधकर्ताओं का कहना है कि सुबह के समय हवा में आक्सीजन की मात्रा अधिक होती है। जबसे सेक्स के दौरान कपल्स लंबी और गहरी सांस लेते हैं तो ज्यादा आक्सीजन फेफड़ो तक पहुंचती है। इसके अलावा सुबह के शांत माहौल में व्यक्ति अपना पूरा ध्यान सेक्स पर केंद्रित करता है इसलिए वह कई अन्य तरह की समस्याओं जैसे शीघ्रपतन जैसी समस्या से बच जाता है। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार सुबह 5 बजकर 48 मिनट का समय सेक्स के लिए सबसे ज्यादा अनुकूल होता है और इसमें सेक्स का मज़ा भी कई गुना बढ़ जाता है।

Share.