website counter widget

नहीं जानते होंगे मिशनरी सेक्स पोजीशन की ये बातें

0

मिशनरी सेक्स के बारे में तो लगभग सभी ने सुना ही होगा। हालांकि यह पोजीशन ऐसी है जिस पर शोधकर्ताओं ने काफी रिसर्च की है। अध्ययन में इस बात का खुलासा भी हुआ कि ज्यादातर जोड़ों को मिशनरी सेक्स पोजीशन काफी पसंद है। यह सेक्स पोजीशन काफी आसान होती है और लोग पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को यह पोजीशन पसंद होती है। लेकिन इस पोजीशन से जुड़ी कई ऐसी रोचक बाते हैं जो आप नहीं जानते होंगे। इस सेक्स पोजीशन के कई तथ्यों से लोग अभी भी अनजान हैं। आज हम आपको वही रोचक बातें बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस सेक्स पोजीशन से जुड़ी कौन सी रोचक बातें और तथ्य हैं।

आपको यह जानकार बेहद ही आश्चर्य होगा कि फ्लोरिडा में केवल और केवल मिशनरी सेक्स पोजिशन में ही संभोग करने की छूट है। यहां संबंध बनाने के दौरान जोड़े केवल इसी सेक्स पोजीशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। दूसरी किसी भी पोजीशन का इस्तेमाल करना प्रतिबंधित है। सिर्फ इतना ही नहीं, यहां पर कोई भी पुरुष संभोग के दौरान अपनी महिला साथी के ब्रेस्ट पर किस नहीं कर सकता।

मिशनरी सेक्स पोजीशन को मैट्रिमनियल पोजिशन कहा जाता है। इसका एक और नाम है। इस सेक्स पोजीशन को अंग्रेजी में अमेरिकन पोजिशन कहा जाता है। वैसे एक और नाम इस पोजीशन को दिया गया है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। इसे सेक्स पोजीशन को मम्मा-पापा पोजिशन भी कहा जाता है।

हालांकि बहुत सी जगह इस पोजीशन का जिक्र मिलता है। यह अधिकांश कपल की पसंदीदा पोजीशन मानी जाती है। कई अध्ययन में यह बात सामने भी आ चुकी है। ज्यादातर कपल का मानना का मानना है कि इस पोजीशन में संभोग से उन्हें ज्यादा रोमांच मिलत अहइ। वहीं Kinsey इंस्टिट्यूट के एक अध्ययन के मुताबिक 90 प्रतिशत महिलाएं मिशनरी सेक्स पोजिशन को ही अपनी पसंद की पोजीशन मानती है। वहीं इस रिपोर्ट में यह भी सामने आया कि लगभग 9 प्रतिशत महिलाएं कभी-कभी इस पोजीशन को ट्राई करती हैं।

आपको बता दें कि मिशनरी सेक्स पोजीशन को एक और स्टाइल के रूप में जाना जाता है। इसे आर्मडिलो (armadillo) स्टाइल कहा जाता है। इसके पीछे कारण यह है कि आर्मडिलो नामक एक जानवर संभोग क्रिया के लिए इसी पोजीशन को अपनाता है। इसी वजह से इसे आर्मडिलो स्टाइल कहते हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.