website counter widget

सेक्स करने से होते हैं ऐसे स्वास्थ्य लाभ कि हैरान रह जाओगे

0

हमारे देश में आज भी लोग सेक्स को लेकर बात करने से कतराते हैं। इस विषय पर बात करना हमारे देश में वर्जित माना जाता है। लेकिन कोई भी व्यक्ति संबंध बनाने में पीछे नहीं रहता। चाहे पुरुष हो या फिर महिला हर कोई सेक्स के लिए लालायित रहता है। लेकिन सेक्स को लेकर लोगों के मन में कई सवाल भी होते हैं। हालांकि कई शोध में यह साबित हो चुका है कि सेक्स करने से कई तरह के स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होते है। आज हम आपको सेक्स से ऐसे ही कुछ स्वास्थ्य लाभों के बारे में बताने जा रहे हैं।

महिलाओं को होती है इस तरह के सेक्स की चाहत

गौरतलब है कि आज के समय में महिलाओं को बड़ी संख्या में मूत्राशय संबंधित बीमारियां हो रही हैं। आंकड़ों की माने तो 30 प्रतिशत महिलाएं इस समस्या का शिकार हैं। लेकिन आपको यह जानकार हैरानी होगी कि सेक्स इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है। क्योंकि इससे महिलाओं की कूल्हे की अच्छी कसरत होती है जो मूत्राशय को स्वास्थ्य रखने में कारगर होती है।

इस तरह की लड़कियों से सेक्स करना चाहते हैं लड़के

शोध में यह सामने आया है कि सेक्स एक बेहद ही शानदार व्यायाम है। नियमित सेक्स करने वाले लोग कम बीमार पड़ते हैं। शोध में यह भी सामने आया है कि नियमित सेक्स करने वाले पुरुष व महिला ऑफिस से भी कम अवकाश लेते हैं। अगर सप्ताह में कम से कम 3 बार सेक्स किया जाए तो इससे प्रतिरक्षा प्रणाली में काफी मजबूती आती है।

कम हाइट वाली लड़कियों के लिए ये सेक्स पोजीशन हैं बेस्ट

शिकागो की डॉक्टर लॉरीन श्ट्राशर का कहना है कि लोगों की कामुकता पर सेक्स का सीधा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने बताया कि ज्यादा सेक्स करने से ज्यादा कामोत्तेजना बढ़ती है। इसके अलावा यह रक्त संचार को बेहतर बनाता है।

आज की भागदौड़ भरी और तनावपूर्ण जिंदगी में कई लोगों को अनिद्रा की समस्या होती है। अच्छी नींद पाने के लिए सेक्स बेहतर विकल्प है। सेक्स के बाद लोगों को बेहतर नींद आती है।

इसके अलावा शारीरिक व मानसिक तनाव से छुटकारा पाने का सेक्स अच्छा साधन होता है। कैलिफोर्निया की मनोचिकित्सक शीनी एमबरदर का कहना है कि सेक्स की वजह से  तनाव में भारी कमी आती है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.