Surprising Sex Facts : सेक्स के बारे में ये बात जानकर हैरान रह जाएंगे

0

आज के युवाओं में सेक्स को लेकर काफी जल्दबाजी रहती है। पल दो पल की मुलाक़ात बिस्तर तक पहुंच जाती है। चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई कुछ दिनों के प्यार में ही शारीरिक संबंध बना लेता है। आज के दौर में सेक्स सिर्फ एन्जॉय करने का तरीका बन गया है। वहीं ज्यादातर लोग सेक्स के बारे में दावा करते हैं कि उन्हें इस बारे में हर प्रकार की जानकारी है और वे सेक्स के विषय में सबकुछ जानते हैं। लेकिन हक़ीक़त इसके उलट होती है तो चलिए जानते हैं सेक्स (Surprising Sex Facts) से जुड़ी कुछ बेहद रोचक बातें।

इस तरह आएगा सेक्स का कई गुना मजा

सेक्स (Surprising Sex Facts) का सबसे उचित समय होता है वर्कआउट करने के बाद। क्योंकि जब आप वर्कआउट करते हैं तो इस दौरान खून का बहाव आपके प्राइवेट पार्ट में भी तेज हो जाता है। इस वजह से आपकी उत्तेजना और परफॉर्मेंस कई गुना तक बढ़ जाती है। वहीं एक शोध में यह सामने आया है कि यदि 20 मिनट तक सेक्स किया जाए तो इससे 200 से 300 कैलरी तक बर्न होती है। वहीं यदि महिलाएं 20 मिनट तक सेक्स करती है तो उनकी 70 कैलरी बर्न होती है।

आपको (Surprising Sex Facts) इस बारे में शायद पता नहीं होगा कि आपके 1 चम्मच स्पर्म में सिर्फ 36 कैलरी होती है। इतना ही नहीं जब आप ऑर्गेज्म प्राप्त करते हैं तब आपका स्पर्म 28 मील प्रति घंटे की रफ्तार से बाहर निकलता है।

हद से ज्यादा कामुक होती हैं इस राशि की लड़कियां

यह तो आपने जरूर सुना होगा कि रोजाना एक सेब के सेवन से आप डॉक्टर के पास जाने से बच सकते हैं। लेकिन आपको यह बात नहीं पता होगी की रोजाना एक सेब खाने से महिलाओं की सेक्शुअल पावर कई गुना बढ़ती है। जो महिलाएं सेब का भरपूर सेवन करती हैं उनकी कामोत्तेजना और लुब्रिकेशन अत्यधिक बढ़ जाता है। वहीं अगर पुरुष अपनी सेक्सुअल पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें कद्दू का सेवन करना चाहिए।

कई बार सेक्स (Surprising Sex Facts) के दौरान गुप्तांगो में सूजन आ जाती है। सिर्फ गुप्तांगों में ही नहीं बल्कि महिलाओं के ब्रेस्ट में भी सूजन आ सकती है। इसके पीछे कारण है कि सेक्स के दौरान रक्त संचार काफी बढ़ जाता है। वहीं एक शोध में यह पता चला है कि जब महिलाओं के निप्पल को सहलाया जाता है तो उनके शरीर में ऑक्सिटॉक्सिन हॉर्मोन रिलीज होता है।

इस तरह आएगा सेक्स का कई गुना मजा

यह हार्मोन वजाइनल कॉन्ट्रैक्शन पैदा करता है जिससे महिलाओं को ऑर्गज्म महसूस होता है। यह क्रिया सिर्फ महिलाओं में नहीं बल्कि 60 प्रतिशत पुरुषों में भी होती है।

Share.