Sex के चमत्कारी फायदे जानकार हैरान रह जाएंगे

0

जैसा की हर किसी को पता है कि सेक्स हर इंसान की जरूरत ही नहीं बल्कि जिंदगी का अहम हिस्सा है। हालांकि देश में आज भी सेक्स को लेकर बातचीत करने से कतराते हैं और इस पर बात करने तक से शर्माते हैं। सेक्स को लेकर आज भी कई तरह की भ्रांतियां लोगों में फैली हुई हैं और इसे लेकर सभी की राय भी अलग-अलग है। लेकिन आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

सेक्स करने से महिला हो या फिर पुरुष दोनों को मानसिक और शारीरिक दोनों तरह की संतुष्टि प्राप्त होती है। यह आनंद की अनुभूति भी प्रदान करता है। सेक्स से न केवल रिश्तों में मजबूती आती है बल्कि पार्टनर्स के बीच नजदीकियां भी बढ़ती हैं। स्वास्थ्य की दृस्टि से देखा जाए तो सेक्स बेहद ही लाभदायक है। इस बात की पुष्टि मेडिकल साइंस और शोधकर्ताओं द्वारा की गई है। सेक्स को लेकर तरह-तरह के शोध किए जा चुके हैं और लगातार किए जा रहे हैं। रोजाना सेक्स काफी फायदेमंद होता है। तो चलिए जानते हैं इसके फायदों के बारे में।

एक शोध से इस बात का खुलासा हुआ है कि जो लोग हफ्ते में दो बार या उससे ज्यादा सेक्स करते हैं उन्हें दिल से जुड़ी बीमारियों का खतरा बेहद कम हो जाता है। इसके विपरीत जो लोग महीने में एक भी बार सेक्स का आनंद नहीं लेते उन्हें कई गुना तक इसका खतरा बढ़ जाता है। क्योंकि सेक्स एक तरह व्यायाम होता है जो आपके रक्तचाप के अलावा आपके कोलेस्ट्रोल को नियंत्रित रखने में बेहद ज्यादा कारगर होता है।

शोधकर्ताओं के अनुसार सेक्स से बेहतर और कोई दूसरा व्यायाम नहीं होता। सेक्स के दौरान शरीर के सभी अंग ठीक तरह से कार्य करते हैं और शरीर की प्रत्येक मांशपेशी खिंचती और खुलती है। सेक्स के दौरान शरीर की अत्यधिक कैलोरी बर्न होती है। यह व्यायाम शरीर को थकान नहीं देता बल्कि उससे निजात दिलाता है और व्यक्ति को आनंद की प्राप्ति करवाता है। यह आपको तनाव से दूर रखता है।

Bridgette B का सेक्सी फिगर देख आप भी हो जाओगे दीवाने

Share.