website counter widget

पहली बार करने जा रहे हैं संभोग, तो यह ट्राई करें

0

पहले का दौर ऐसा था की जब लोग सेक्स की बात करना भी वर्जित मानते थे। लेकिन बदलते दौर के साथ इस संबंध में लोगों की जागरूकता बढ़ी है। आज के दौर में स्कूलों में भी बच्चों को सेक्स एजुकेशन दी जाने लगी है। हालांकि यह बहुत जरूरी भी है। कई बार जानकारी के आभाव में लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। लेकिन जैसे-जैसे जागरूकता बढ़ी वैसे-वैसे लोग अब यौन शिक्षा यौन संबंधों के विभिन्न तरीकों के बारे में जानकारी जुटाने में काफी रूचि दिखाने लगे हैं। संभोग एक जोड़े के बीच के रिश्ते का मजबूत आधार स्तम्भ माना जाता है। शादीशुदा जीवन में इसका बेहद महत्त्व है। वहीं अगर आप सम्भोग के दौरान अलग-अलग तरीकों को अपनाते हैं तो इससे आपका पार्टनर भी खुश रहता है। आज हम बता रहे हैं वेनिला सेक्स के बारे में।

इसे कन्वेंशनल सेक्स भी कहते हैं। इस सम्भोग क्रिया में किसी भी अन्य चीज़ का प्रयोग नहीं किया जाता। इस सम्भोग क्रिया का मज़ा सिर्फ एक साथी ही उठाता है। और जो पार्टनर इस क्रिया का आनंद नहीं उठा पाता उसे वेनिला पार्टनर कहा जाता है। इसलिए इस सम्भोग को वेनिला सेक्स का नाम दिया गया है।

अगर आप पहली बार संभोग करने जा रहे हैं तो यह संभोग क्रिया आपके लिए सबसे उपर्युक्त विकल्प साबित हो सकती है। इसमें आपको न तो अपने पार्टनर को कुछ साबित करना होगा और न ही कुछ रोमांचक करने की आवश्यकता है।

वहीं इस क्रिया में संभोग करना भी दोनों के लिए बेहद आसान होता है। इस स्थिति में दोनों पार्टनर एक-दूसरे को काफी वक़्त भी दे सकते हैं। इस क्रिया में दोनों ही साथी एक-दूसरे को ख़ुशी दे सकते हैं और बहुत सारा टाइम भी साथ में स्पेंड कर सकते हैं। वहीं जो महिलाएं संभोग के दौरान होने वाले दर्द से डरती हैं, उनके लिए यह स्टाइल बेहद ही फायदेमंद और आनंददायी होती है।

वेनिला सेक्स असल में मिशनरी सेक्स का ही एक रूप होता है। इसके अलावा यह सेक्स पोजीशन ज्यादा मात्रा में कैलोरी बर्न करती है। यह एक बेहद ही उत्तम एक्सर्साइज मानी जाती है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.