website counter widget

लेना है सेक्स का असली मज़ा तो ध्यान रखें ये बातें

0

सेक्स के दौरान यदि आप पूरी तरह से आनंद प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो आपको सेक्स के दौरान इसका पूरा आनंद मिलेगा और आप इसे खुलकर एन्जॉय कर पाएंगे। उचित खान-पान भी सेक्स के आनंद को बढ़ता है। खान-पान का सेक्स से भी संबंध होता है। आपको इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि कभी भी खाली पेट सेक्स नहीं करना चाहिए। क्योंकि भूखे पेट पित्त और वात पहले से ही बढ़ा होता है। ऐसे में सेक्स करने से इसमें और अधिक वृद्धि हो जाती है। इस वजह से सिरदर्द, उल्टी और वात जैसी समस्याएं सामने आ सकती हैं।

जब भी आप सेक्स के मूड में हों तो पहले हेल्दी डाइट का चुनाव जरूरी है। इसके लिए आप ताजा फलों के रस, घी, चावल, नारियल पानी और बादाम जैसी चीज़ों का सेवन करें।

कई लोग सेक्स के बाद फ़ौरन नहा लेते हैं। हालांकि ऐसा कहा जाता है कि सेक्स के बाद स्नान करना चाहिए और यह सही भी है। लेकिन कभी भी सेक्स के तत्काल बाद नहीं नहाना चाहिए। इसके लिए आपको कुछ देर रुकना चाहिए इसके बाद ही स्नान करना चाहिए।

इसके अलावा सेक्स के बाद आपको कपड़ों का चुनाव भी ठीक तरीके से करना चाहिए। आपको आरामदायक कपड़े ही पहनना चाहिए। सेक्स के बाद टाईट कपड़े पहनने से आपको समस्या हो सकती है।

सेक्स एक व्यायाम है और इसके बाद आपको थकान का अनुभव हो सकता है। ऐसी स्थिति में आप चीनी युक्त शरबत, जूस, सूप या फिर ठंडा पानी पी सकते हैं। इन सभी चीज़ों से आप जल्द से जल्द बेहतर और अपनी पुरानी स्थिति में वापस आ सकते हैं।

सेक्स करने से पहले और सेक्स करने के बाद थोड़ी देर आराम जरूर करना चाहिए। सेक्स से पहले यदि थोड़ी देर आराम करते हैं तो इससे आप सेक्स के दौरान बेहतर परफॉर्म कर पाते हैं और आपको सेक्स में पूरा मज़ा मिलता है। वहीं सेक्स के बाद आराम करने से आपकी थकान बेहद जल्द ख़त्म हो जाती है।

प्रेगनेंसी में सेक्स के दौरान जरूर करें कंडोम का इस्तेमाल वरना…

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.