40 के बाद बेहद कामुक और सेक्सी हो जाती हैं महिलाएं

0

सेक्स हर इंसान की जरूरत है और कहा जाता है कि उम्र बढ़ने के साथ ही लोगों में सेक्स की इच्छा कम होने लगती है। लेकिन अमरीका में किया गया एक सर्वे बताता है कि उम्र बढ़ने के साथ ही महिलाओं में सेक्स की इच्छा भी बढ़ने लगती है। जैसे-जैसे महिलाओं की उम्र बढ़ती है तो उनमे सेक्स के प्रति दिलचस्पी बढ़ती जाती है।(Better With Age) बढ़ती उम्र के साथ सेक्स करना सेहत के लिए भी काफी अच्छा होता है। वहीं सर्वे में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि, उम्र बढ़ने पर महिलाओं को सेक्स में ज्यादा संतुष्टि प्राप्त होती है।

इस वजह से सेक्स के दौरान महिलाएं निकालती हैं कामुक आवाजें

इस सर्वे में शामिल अधिकतर महिलाओं ने माना कि मध्य आयु में पहले के मुताबिक़ सेक्स और भी ज्यादा संतुष्टिदायक हो जाता है। वहीं महिलाओं ने यह भी कहा कि सेक्स से अच्छा होता है बेहतर सेक्स।(Better With Age) बेहतर सेक्स उम्र बढ़ने के साथ ही संभव हो पाता है। इस सर्वे में यह बात भी पता चली की सेक्स की इच्छा में कमी और बढ़ती उम्र का कोई भी लेना-देना नहीं है। अगर बात संतुष्टि की हो तो शारीरिक और मानसिक इंटरकोर्स ज्यादा प्रभाव डालता है। वहीं उम्र बढ़ने पर लोगों की सेक्स ड्राइव पहले से और भी अधिक बेहतर हो जाती है। इस सर्वे में खुलासा हुआ कि 40 से अधिक उम्र वाली 50 प्रतिशत महिलाओं में सेक्स की चाह और ऑर्गज्म पहले से ज्यादा बेहतर हो जाता है।

पहली बार सेक्स के दौरान अपनाएं ये टिप्स वरना…

गौरतलब है कि इस सर्वे में 800 महिलाओं को शामिल किया गया था। इन महिलाओं की औसत आयु 67 वर्ष थी। सर्वे के दौरान जब महिलाओं से सेक्स लाइफ के बारे में सवाल किया गया कि, बीते कुछ महीनों में उनका सेक्स एक्सपीरियंस कैसा रहा? इसके अलावा उनसे सेक्स संबंधित काफी प्रश्न पूछे गए जैसे आलिंगन, अंतरंगता, ऑर्गाज्म, हस्तमैथुन और योनि मैथुन के दौरान उन्हें क्या महसूस हुआ? इस सवाल के जवाब में 40 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि बढ़ती उम्र के साथ सेक्स में रूचि काफी कम होने लगती है। इन महिलाओं में सेक्स के प्रति दिलचस्पी पहले के मुताबिक़ काफी कम पाई गई। वहीं बाकि 60 प्रतिशत महिलाओं का कहना था कि उम्र बढ़ने के साथ उनकी रूचि सेक्स में काफी बढ़ गई है।

छोटी गलतियां जो सेक्स के दौरान कर सकती हैं मूड खराब

हालांकि जो 60 प्रतिशत महिलाएं सेक्स में अभी भी एक्टिव थी उनकी मानसिक और शारीरक स्थिति दूसरों की अपेक्षा काफी मजबूत थी। भले ही यह महिलाएं नियमित रूप से सेक्स नहीं करती लेकिन इनकी सेक्स लाइफ पहले से काफी बेहतर स्थिति में थी और वे अपने जीवन से काफी संतुष्ट और खुश पाई गई।(Better With Age) इन 60 प्रतिशत महिलाओं को किसी भी प्रकार का कोई भी तनाव नहीं था और उनका स्वास्थ भी बाकी महिलाओं की तुलना में बेहतर पाया गया।

Share.